शहीद लव और तिर्की को छात्रों ने किया याद

Jashpuranagar News - जशपुरनगर | शहर के एनईएस पीजी काॅलेज में कॉलेज के छात्र रहे शहीद लव कुमार और बेलसाजर तिर्की को श्रद्धांजलि दी।...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 07:10 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news students remember martyr love and tirkey
जशपुरनगर | शहर के एनईएस पीजी काॅलेज में कॉलेज के छात्र रहे शहीद लव कुमार और बेलसाजर तिर्की को श्रद्धांजलि दी। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित, प्राध्यापक व छात्र-छात्राओं ने शहीदों के फोटो पर फूल चढ़ाकर उन्हें नमन किया और उनकी वीरता को याद किया।

लव कुमार गिरला लोदाम के निवासी थे, जो कंपनी कमांडर के तौर पर दुर्ग में पदस्थ थे। 27 अगस्त 13 को जगदलपुर थाना मारदूम में हर्राकोंडैर के जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में लवकुमार शहीद हो गए । इसी प्रकार कॉलेज का पूर्व छात्र शहीद उपनिरीक्षक बेलसाजर तिर्की मड़ि़याझारिया चेटबा जिला के निवासी थे, जो बलरामपुर में पदस्थ थे। 8 जनवरी 05 को इंदपुर थाना रामचंद्रपुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में साहस का परिचय देते हुए शहीद हुए। श्रद्धांजलि के बाद कॉलेज प्राध्यापक डाॅ. ए. के. श्रीवास्तव ने देश की आंतरिक सुरक्षा में जशपुर जिले के नवयुवकों के योगदान को बताया। प्राचार्य डाॅ. विजय रक्षित ने कहा कि आज महाविद्यालय इस बात पर गर्व महसूस का रहा है कि देश की आंतरिक सुरक्षा में जिले के तथा महाविद्यालय के छात्र अपनी भागीदारी निभा रहे है।

श्रद्धांजलि देतीं छात्राएं।

X
Jashpur News - chhattisgarh news students remember martyr love and tirkey
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना