पुलिस का अनोखा अंदाज, बाइक पर 3 सवार को दिए गुलाब

Jashpuranagar News - प्रोजेक्टर से स्टूडेंट्स को बताए यातायात के नियम मोबाइल व मानव तस्करी के प्रति किया जागरूक भास्कर संवाददाता...

Jan 16, 2020, 07:06 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news unique style of police roses given to 3 riders on bike
प्रोजेक्टर से स्टूडेंट्स को बताए यातायात के नियम मोबाइल व मानव तस्करी के प्रति किया जागरूक

भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दोकड़ा में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए कार्यशाला हुई। कार्यशाला में यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर के नेतृत्व में कांसाबेल थाना प्रभारी ए खोखर एवं दोकड़ा चौकी प्रभारी राजेश यादव की टीम ने बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी और यातायात नियमों का पालन करने को कहा गया।

यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। यातायात के नियमों का सभी को पालन करना चाहिए। उन्होंने दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, बाइक में ट्रिपल सवारी न करने और निर्धारित गति में वाहन चलाने को कहा। अगर कोई परिजन बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन लेकर निकलता है तो उसे नियम बताएं। हेलमेट को सुरक्षा के लिए आवश्यक बताया। थाना प्रभारी ए खोखर ने कहा कि सुरक्षा नियमों का पालन करना जीवन को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक है। चाहे वह वाहन चलाते समय हो या फिर पैदल चलते समय। सुरक्षा के नियमों का पालन करना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। चाहे वह बच्चा हो या बूढ़ा। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने अभिभावकों को भी सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करें। चौकी प्रभारी राजेश यादव ने बच्चों को नशा से बचने व उसके दुष्प्रभावों से अवगत कराया। साथ ही वर्तमान में मोबाइल इंटरनेट से हो रहे अपराध से बचने के उपाय बताए। साथ ही मानव तस्करी को लेकर भी जागरूक किए।इस दौरान सोहन साय पैंकरा, सुजीत खाखा, वाल्टर, विनोद सहित पुलिस विभाग व स्कूल के स्टाफ मौजूद थे।

अभियान
बच्चों को यातायात की जानकारी देते हुए।

बच्चों को साइबर क्राइम की भी दी जानकारी

भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

केराडीह के शासकीय उमावि में बच्चाें काे यातायात नियमों का जानकारी देते हुए नियमों के पालन काे लेकर जागरूक किया गया। इस दाैरान स्कूल के 600 छात्रों को एसपी का संदेश बताते हुए यातायात नियमों के साथ-साथ साइबर क्राइम के बारे में बताया गया।वहीं विभिन्न तरह के ठगी से बचने, साइबर संबंधी अपराध, मानव तस्करी तथा टोनही प्रताड़ना के संबंध में जानकारी दी गई। उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर इस तरह के कोई मामले आपके नजर में आए तो तुरंत थाने में इसकी सूचना दें और पुलिस की मदद लें।

जागरूकता के लिए निकाली बाइक रैली

सड़क सुरक्षा सप्ताह में थाना प्रभारी संतलाल आयाम, सहायक निरीक्षक केके साहू, जीवनाथ गिरी, आरक्षक नसरूद्दीन अंसारी सहित सभी स्टाफ शहर के दोनों प्रमुख मार्गों में जागरूकता बाइक रैली निकाली। जिसमें लोगों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के अलावा साइड लेने के दौरान बरती जाने वाली सावधानी एवं चौक-चौराहों पर इंडिकेटर जलाकर साइड लेने की जानकारी दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि वाहन चालक की जरा सी सावधानी स्वयं एवं दूसरों की जान बचाने में कारगार साबित हो सकती है।

Jashpur News - chhattisgarh news unique style of police roses given to 3 riders on bike
X
Jashpur News - chhattisgarh news unique style of police roses given to 3 riders on bike
Jashpur News - chhattisgarh news unique style of police roses given to 3 riders on bike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना