तुम न जाने किस जहां में खो गए ...

Jashpuranagar News - शास्त्रों वेद-पुराणों में लिखा है। क्या लेकर आया था क्या लेकर जाएगा, एक दिल लेकर आया था हजारों दिलों में जगह बना कर...

Jan 21, 2020, 07:10 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news you don39t know where i was lost
शास्त्रों वेद-पुराणों में लिखा है। क्या लेकर आया था क्या लेकर जाएगा, एक दिल लेकर आया था हजारों दिलों में जगह बना कर जाऊंगा... इस युक्ति को पूरी तरह चरितार्थ किया सुबोध जैन जी ने। सुबोध ने 57 वर्ष की अल्प आयु में ही सिर्फ परिवार और समाज ही नहीं, बल्कि सभी जशपुर वासियों के दिलों को जीता और अपनी अमिट छाप छोड़कर इस संसार से विदा हुए। वे लगभग 25 साल से दिगंबर जैन विद्यालय के मंत्री थे। इस दौरान उन्होंने अपने सहयोगी सुरेश सेठी के साथ निस्वार्थ भाव से अपनी सेवा दी और अपने सफल संचालन से इस शिक्षा मंदिर को आगे बढ़ाकर एक अच्छी दिशा प्रदान की। आज श्री दिगंबर जैन विद्यालय छत्तीसगढ़ के प्रमुख विद्यालयों में से एक है। इसके अलावा समाज के लगभग सभी कार्यक्रमों में उन्होंने अपनी पूरी सहभागिता निभाई। समाज के प्रत्येक परिवार के सुख-दुख में शामिल होना उनके हरेक कार्यों में अपना संपूर्ण सहयोग प्रदान करना उनकी विशेषताओं में शामिल था। सुबोध जी लगभग 20-25 सालों से दैनिक भास्कर न्यूज एजेंसी से भी जुड़े रहे। दैनिक भास्कर परिवार से उनका संबंध काफी आत्मीय रहा। हंसमुख व्यक्तित्व के धनी सुबोध जैन परिवार का बच्चों, बडा़ें और बुजुर्ग सभी से व्यवहार बिल्कुल मित्रवत होता था। मुझे गर्व है कि मैं ऐसे व्यक्तित्व के धनी की प|ी हूं, जिन्होंने अपने अल्प जीवन काल में ही लोगों के दिलों में एक अच्छी जगह बनाई। अपने जीवन काल के दौरान उन्होंने परिवार, समाज या किसी भी नगरवासी के दिल को जाने अनजाने में दुखाया हो तो मुझे विश्वास है कि आप सभी उन्हें अवश्य क्षमादान देंगे।

सुबोध जैन

शांति विधान आज 7 बजे

दैनिक भास्कर के वरिष्ठ पत्रकार सुबोध जैन का निधन 9 जनवरी काे हो गया। उनका शांति विधान 21 जनवरी की सुबह 7 बजे श्री दिगंबर जैन मंदिर में होगा। इसके बाद उनके निवास पुरानी टोली जशपुर में सुबह 10.30 बजे उठावन होगा और 11.30 बजे पगड़ी का दस्तूर होगा।

X
Jashpur News - chhattisgarh news you don39t know where i was lost
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना