बंग समाज आज करेगा लक्ष्मी पूजन

Kanker News - बंग समाज द्वारा शरद पूर्णिमा पर 13 अक्टूबर को लक्ष्मी पूजन किया जाएगा। बंग समाज दुर्गा पूजा समाप्त होने के बाद...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:20 AM IST
Pankhanjur News - chhattisgarh news bang samaj will do lakshmi pujan today
बंग समाज द्वारा शरद पूर्णिमा पर 13 अक्टूबर को लक्ष्मी पूजन किया जाएगा। बंग समाज दुर्गा पूजा समाप्त होने के बाद पड़ने वाली शरद पूर्णिमा के दिन ही लक्ष्मी पूजा करता है। ऐसे में आज पूरे बाजार में लक्ष्मी पूजा के लिए लगने वाली मिठाई और अन्य सामान का बाजार सज गया। इसके चलते बाजार में खूब रौनक रही। बंग समाज द्वारा शरद पूर्णिमा को लक्ष्मी पूजा की जाती है। दीपावली के दिन बंग समाज द्वारा काली पूजा की जाएगी।

रविवार को होने वाली लक्ष्मी पूजा के कारण शनिवार को बाजार में रौनक रही। क्षेत्र में बड़ी संख्या में बंग समुदाय रहता है। ऐसे में घर-घर होने वाली लक्ष्मी पूजा के लिए बाजार में बड़ी संख्या में दुकानें सज गई हैं। इस पूजा में 5 प्रकार की मिठाई और 5 प्रकार के फल की आवश्यकता होती है। ऐसे में आज पूरे बाजार में इसकी दुकानें सज गई हैं।

बड़ी संख्या में फल और मिठाई की दुकानें लगी है। इसके अलावा लक्ष्मी पूजा में कमल के पूल की भी आवश्यकता होती है। एक कमल का फूल 30 से 40 रुपए में बिक रहा है। इस पूजा में खास बात यह है कि इस पूजा में पटाखों का प्रयोग न के बराबर होता है।

X
Pankhanjur News - chhattisgarh news bang samaj will do lakshmi pujan today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना