पटौद में बैंक सखी केंद्र का हुआ शुभारंभ

Kanker News - कांकेर| ग्राम पंचायत पटौद में शुक्रवार को बैंक सखी केन्द्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:05 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news bank sakhi center inaugurated in pataud
कांकेर| ग्राम पंचायत पटौद में शुक्रवार को बैंक सखी केन्द्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे उपस्थित थे। बैंक सखी केंद्र में पेंशन राशि के भुगतान, मनरेगा की मजदूरी और अन्य ट्रांजेक्शन कार्य किया जाएगा।

ग्राम पटौद में बैंक सखी केंद्र के शुभारंभ के बाद सीईओ डॉ. कन्नौजे ने ग्राम पंचायत मावलीपारा के स्व-सहायता समूहों द्वारा चलाए जा रहे आजीविका का निरीक्षण कर प्रोत्साहित किया। मावलीपारा में जय मां दंतेश्वरी स्व-सहायता समूह द्वारा दाल निर्माण तथा जय मां लक्ष्मी समूह के द्वारा मसाला निर्माण कर कार्य किया जा रहा है। महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे दाल व मसाला, पापड़ को आश्राम-छात्रावास में विक्रय किया जा रहा है। डॉ. कन्नौजे ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में पौष्टिक भोजन के लिए भी महिला स्व-सहायता समूहों से दाल, मसाला, पापड़ इत्यादि खरीदा जाएं। डॉ. कन्नौजे ने मानिकपुर मॉडल गोठान का भी निरीक्षण किया और स्व-सहायता समूह द्वारा वहां तैयार जैविक खाद और पोल का उपयोग करने अधिकारियों को कहा।

सीईओ ने समूह द्वारा चलाए जा रहे आजीविका गतिविधियों का किया निरीक्षण।

X
Kanker News - chhattisgarh news bank sakhi center inaugurated in pataud
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना