कलेक्टर ने भू भाटक लेकर पट्‌टा देने कहा

Kanker News - कांकेर | कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के राजस्व अधिकारियों की कलेक्टर केएल चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई।...

Feb 15, 2020, 07:30 AM IST

कांकेर | कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के राजस्व अधिकारियों की कलेक्टर केएल चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई। कलेक्टर ने नजूल भूमि का भू-भाटक की राशि जमा कर भूमि स्वामी को पट्टा दिलाने कहा। उन्होंने राजस्व अधिकारियों राजस्व एवं भू-अर्जन प्रकरणों का निराकरण, अविवादित नामांतरण एवं बंटवारा प्रकरणों का निराकरण ग्राम पंचायतों के माध्यम से कराने कहा। उन्होंने सीमांकन, अतिक्रमण के प्रकरण, बंदोबस्त त्रुटि सुधार, राजस्व वसूली, व्यपवर्तन के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण, आबादी नजूल पट्टा, नजूल पट्टा का नवीनीकरण, राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत वितरित पट्टों की समीक्षा की।

ई-कोर्ट में दर्ज प्रकरणों का निराकरण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, भुंईया साफ्टवेयर में अभिलेख शुद्धता की जानकारी, ऑनलाईन नामांकन पंजीयन, धारा-170(ख) के तहत दर्ज प्रकरण, अनुभागवार एवार्ड पारित प्रकरणों एवं भू-अर्जन मुआवजा वितरण की भी समीक्षा की।

समय पर सभी किसानों का धान खरीदें : कलेक्टर चौहान ने राजस्व और खाद्य अधिकारियों से जिले के सभी किसानों का धान समय सीमा में खरीदने कहा। राजस्व अधिकारियों को धान खरीदी केंद्रों का सघन निरीक्षण करने, मध्याह्न भोजन, ग्रामीण सचिवालय, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, निर्माण कार्य, छात्रावास, आंगनबाड़ी केन्द्र, वाहनों की जांच, अवैद्य उत्खन्न को रोकने के लिए भ्रमण करने के लिए निर्देश दिए।

लोक सेवा गांरटी अधिनियम के अंतर्गत आने वाली सभी सेवाओं की जानकारी आम जनता को देने के लिए अपने-अपने कार्यालयों में सूचना बोर्ड बनाने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर सी.एल मार्कण्डेय एवं सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे, एसडीएम अंतागढ़ सीएल ओटी सहित सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना