नामांकन जमा करने सिर्फ 3 दिन बाकी पर कांग्रेस अब तक जारी नहीं कर पाई है सूची

Kanker News - टिकट वितरण को लेकर शहर में उथल पुथल मची हुई है। नामांकन जमा करने के लिए अब तीन दिन ही बाकी है। लेकिन कांग्रेस...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
टिकट वितरण को लेकर शहर में उथल पुथल मची हुई है। नामांकन जमा करने के लिए अब तीन दिन ही बाकी है। लेकिन कांग्रेस मंगलवार रात 8 बजे तक नगर पालिका पार्षद उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर पाई थी। बताया जा रहा है सूची को अंतिम रूप देने रायपुर में बैठकों का दौर जारी था। संभावना है बुधवार सुबह तक सूची आ जाएगी। कुछ दावेदार तो फॉर्म भी ले चुके हैं।

अब तक सूची जारी नहीं हो पाने का मुख्य कारण 21 वार्डों में से 5 वार्डों में दो-दो नामों में से एक पर मुहर नहीं लग पाना बताया जा रहा है। इसके साथ ही संजय नगर में तेजी से बदल रहे समीकरण के कारण सूची को रोकना बताया जा रहा है। क्योंकि संजय नगर से कांग्रेस की अध्यक्ष की दावेदार ने दावेदारी की है। लेकिन यहां भाजपा के टिकट वितरण के बाद समीकरण बदल गया है। इससे नाराज दावेदार अब भी टिकट के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय नगर में जो समीकरण बन रहे हैं उससे अंतिम समय पर भाजपा में नामों को लेकर विचार किया जा सकता है। कांग्रेस ने पूर्व में जो सूची तैयार की थी उसमें 6 वार्डों में दो-दो नाम थे। जिसमें शीतलापारा में दो दावेदारों में से एक मुनीर अहमद को मनाने में कांग्रेस कामयाब हो गई। लेकिन अन्य 5 वार्डों में अब भी समांजस्य बैठाकर एक को मनाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को कांग्रेस के नामों को अंतिम रूप देने सूची रायपुर भेजी गई। जिसके साथ ही कांग्रेस के कुछ बड़े नेता भी रायपुर रवाना हुए।

कांग्रेस के कुछ बड़े नेता रायपुर रवाना, आज घोषित किए जा सकते हैं नाम

सोशल मीडिया में अफवाहों का बाजार गर्म

चुनाव को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म है। सबसे ज्यादा संजय नगर वार्ड को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। किसी ने अफवाह फैला दी कि संजय नगर से कांग्रेस की अध्यक्ष की दावेदार सरोज ठाकुर जवाहर वार्ड जाने का मना बना रही है। जबकि इसकी पुष्टि की गई तो यह बात पूरी तरह गलत साबित हुई। इसी तरह संजय नगर से भाजपा प्रत्याशी के रूप में राबिया मेमन को टिकट मिलने की अफवाह फैलाई गई। यह भी अफवाह भी गलत ही साबित हुई।

इन वार्डों में फंसा है भाजपा-कांग्रेस का पेच

जिन 5 वार्डों में नाम स्पष्ट नहीं होने के कारण कांग्रेस का पेच फंसा है उनमें माहुरबंदपारा, सुभाष वार्ड, कंकालीन पारा, अघन नगर और जनकपुर वार्ड शामिल हैं। वहीं भाजपा का पेच इन दो वार्ड अघन नगर व एमजी वार्ड और अघन नगर में फंसी हुई है।

अंतागढ़ में अध्यक्ष के दावेदार को नहीं मिला टिकट

अंतागढ़ में भाजपा ने सूची जारी कर दी है। लेकिन इसमें चौकाने वाली बात यह है कि अब तक अध्यक्ष पद के रूप में दावेदारी कर रहे भाजपा के अमलूराम नरवास का नाम सूची से गायब है। यह वार्ड नंबर दो से दावेदारी कर रहे थे। पूर्व में अमलूराम दो बार भाजपा के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रह चुके है जिसमें इनकी हार हुई थी। इसी तरह वार्ड क्रमांक 15 में भी भाजपा उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है।

तीसरे दिन 21 फॉर्म बिके, जमा एक भी नहीं

नामांकन फॉर्म वितरण के तीसरे दिन 21 लोगों ने फॉर्म खरीदा। अब तक कुल 39 लोगों ने फॉर्म लिया है। मंगलवार 3 दिसंबर को शिवनगर से शंकुतला जैन भाजपा, जवाहर वार्ड से जयंत अटभैया भाजपा, संजय नगर से चित्ररेखा जैन भाजपा, अन्नपूर्णपाारा से विजय यादव कांग्रेस, मांझापारा से दीपक खटवानी भाजपा, अन्नपूर्णापारा से टिकेंद्र ठाकुर भाजपा, श्रीराम नगर से बिना कौर रेणु कांग्रेस, जनकपुर वार्ड से नरेश बिछिया कांग्रेस, अलबेलापारा से उमेश्वरी उईके भाजपा, आमापारा से राजेश देवनानी भाजपा, बरदेभाटा से जितेंद्र वैद्य कांग्रेस, उदय नगर से विजय लक्ष्मी कौशिक भाजपा, आमापारा से संजय मंशानी निर्दलीय, अन्नपूर्णापारा से हेसियाराम नागवंशी कांग्रेस, मांझापारा से रामेश्वर कश्यप निर्दलीय, आमापारा से लक्ष्मीकांत जैन निर्दलीय, जवाहर वार्ड से राजेश साहू निर्दलीय, अन्नपूर्णापारा से सुरेंद्र रवानी, मांझापारा से आरती श्रीवास्तव, शीतलापारा से महावीर शार्दूल भाजपा, श्रीराम नगर से राजेंद्र साहू ने भाजपा से नामांकन फॉर्म खरीदा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना