तहसीलदार को न हटाने की मांग, समर्थन में आए पटवारी

Kanker News - तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन में बैठे पटवारी। भास्कर न्यूज|भानुप्रतापपुर दुर्गूकोंदल में तहसीलदार और...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
Bhanupratappur News - chhattisgarh news demand not to remove tehsildar patwari came in support
तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन में बैठे पटवारी।

भास्कर न्यूज|भानुप्रतापपुर

दुर्गूकोंदल में तहसीलदार और ग्रामीणों के बीच चल रहे विवाद के कारण ग्रामीण आंदोलनरत है और तहसीलदार को हटाने की मांग कर रहे हैं। वहीं इस मांग को लेकर ग्रामीण सोमवार को चक्काजाम की चेतावनी दे दी है। अब पटवारी संघ और लिपिक ने भी तहसीलदार को न हटाने की मांग को लेकर 12 अक्टूबर से ही आंदोलन शुरू कर दिया है। दुर्गूकोंदल और भानुप्रतापपुर के समस्त पटवारी आंदोलन में शामिल हो गए हैं, जिससे राजस्व विभाग का कामकाज प्रभावित होना शुरू हो गया है। इस प्रकार ग्रामीण और प्रशासन आमने-सामने हो गए हैं।

तहसीलदार को हटाने की मांग को लेकर पिछले दिनों से ग्रामीण आंदोलनरत हैं और सोमवार को चक्काजाम करने की भी चेतावनी दी है। वहीं पटवारी संघ ने की मामले को लेकर तहसीलदार को न हटाने की मांग की है और कहा है कि तहसील कार्यालय में जिस आवेदन के बारे में ग्रामीणों ने कहा है वह आवेदन नहीं किया है। कोई भी ग्राहक लोक सेवा केंद्र से किया होगा, इसकी जानकारी के लिए यहां दबाव बनाना गलत है। शनिवार से ही भानुप्रतापपुर और दुर्गूकोंदल के पटवारियों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर काम बंद करने की जानकारी दी।

दुर्व्यवहार करने का आरोप बेबुनियाद: तहसीलदार

दुर्गूकोंदल प्रभारी तहसीलदार अरूणिमा टोप्पो ने कहा कि जो भुइयां संबंधी ग्रामीण जानकारी मांग रहे हैं वह हमारे पास आवेदन नहीं हुआ है। मैंने इसके बारे में पता किया तो आवेदक ने अपना नाम पता भी नहीं लिखा है। यह तहसील में लंबित नहीं है। इसकी जानकारी देना संभव नहीं है। ग्रामीणों द्वारा मेरे द्वारा दुर्व्यवहार करने का आरोप बेबुनियाद है। इस दौरान मेरे स्टाफ भी मौजूद थे।

X
Bhanupratappur News - chhattisgarh news demand not to remove tehsildar patwari came in support
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना