किसान डीआरएम से मिलने के लिए रवाना

Kanker News - भानुप्रतापपुर| दल्लीराजहरा रावघाट परियोजना रेललाइन में कांकेर जिले के 73 और बालोद जिले के 44 किसानों को 10 साल बाद भी...

Dec 04, 2019, 07:35 AM IST
Bhanupratappur News - chhattisgarh news farmer left to meet drm
भानुप्रतापपुर| दल्लीराजहरा रावघाट परियोजना रेललाइन में कांकेर जिले के 73 और बालोद जिले के 44 किसानों को 10 साल बाद भी नौकरी नहीं मिलने से रेलवे प्रभावित किसानों ने लगातार चरणबद्ध आंदोलन किया। इसके बाद भी सभी को नौकरी नहीं मिलने से किसान 2 दिसंबर से मुल्ला कैंप के पास रेलवे ट्रैक बैठक कर रेल रोको आंदोलन के लिए पहुंचे।

इसे रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा था। वहीं प्रभावित किसान लगभग सुबह 9 बजे राशन सामग्री के साथ पहुंचे इसके बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया और लोगों को समझाइश दी। प्रभावित किसानों व रेलवे के अधिकारी, बीएसपी के अधिकारी और प्रशासन के साथ 4 बजे संयुक्त बैठक जनपद पंचायत में रात्रि 9 बजे तक चली। इसमें तय हुआ कि प्रभावित किसान रेलवे डीआरएम से मुलाकात करेंगे और सीधे समस्याओं को अवगत कराएंगे, इसके बाद प्रभावित किसान आगे की रणनीति तय करेंगे। इसके बाद किसानों रेल रोको आंदोलन को स्थगित किया। किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल रायपुर रवाना हो गया है। बैठक में किसान, रेलवे के अधिकार, बीएसपी के अधिकारी, एसडीएम प्रेमलता मंडावी, एसडीओपी अमोलक सिंह ढिल्लो आदि उपस्थित थे।

भानुप्रतापपुर. प्रभावित किसानों व अधिकारियों की हुई बैठक।

X
Bhanupratappur News - chhattisgarh news farmer left to meet drm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना