बागोडार में किसानों का नहीं कट रहा टोकन, खाद्य अधिकारी से की शिकायत

Kanker News - ग्राम बागोडार के खरीदी केंद्र में धान का टोकन नहीं कटने को लेकर किसानों ने जिला खाद्य अधिकारी से शिकायत की। वहीं...

Feb 15, 2020, 07:11 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news farmers not cutting tokens in bagodar complaint to food officer

ग्राम बागोडार के खरीदी केंद्र में धान का टोकन नहीं कटने को लेकर किसानों ने जिला खाद्य अधिकारी से शिकायत की। वहीं खरीदी प्रभारी का कहना है कि तीन बार तक का टोकन कट रहा है, लेकिन चौथी बार के लिए टोकन नहीं कट रहा है।

ग्राम बागोडार के धान खरीदी में कई किसानों का टोकन नहीं काटा जा रहा है। किसानों का कहना है कि वे धान की बिक्री करना चाहते हैं, लेकिन उनके धान खरीदी के लिए टोकन नहीं काटा जा रहा है, जिससे समस्या हो रही है। किसान सिर्फ दो बार ही धान की बिक्री कर पाए हैं। किसानों का कहना है कि 2 या 3 बार टोकन कटने के बाद मौसम के कारण निरस्त हुआ है। इसके कारण उनका नुकसान हुआ है, लेकिन अब उनका टोकन ही नहीं काटा जा रहा है। सिर्फ एक ही बार 50 क्विंटल से ज्यादा टोकन नहीं काटा गया है। उतना ही धान ही बिक्री किए हंै। शेष धान के लिए टोकन कटाने के लिए गए थे, लेकिन टोकन नहीं काटा गया। ग्राम बागोडार के खरीदी केंद्र से जुड़े हुए पंजीकृत 728 किसान हैं, जिसमें से 644 किसान धान की बिक्री कर चुके हैं। अभी भी 84 किसान धान बिक्री करने से बचे हुए हैं।

बारदाना भी नहीं है : किसानों ने बारदाने की समस्या को लेकर भी शिकायत की है। शुक्रवार को बिल्कुल भी बारदाना नहीं था। किसान महेश राम जैन, बलीराम, गौचरण, बृजलाल, छबिलाल ने कहा एक बार से ज्यादा धान की बिक्री नहीं कर पा रहे हैं। पहले लिमिट कम करना और उसके बाद मौसम में खराबी के कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। उनका टोकन नहीं काटने से उनका काफी नुकसान होगा।

अफसर बोले- जांच कराई जाएगी : जिला खाद्य अधिकारी सीमा अग्रवाल ने कहा कि किसानों की शिकायत मिली है। इसको लेकर खाद्य निरीक्षक को भेजकर जांच कराई जाएगी।

चौथी बार नहीं कटा टोकन: खरीदी प्रभारी

बागोडार के धान खरीदी प्रभारी शंकर चक्रधारी ने कहा चौथी बार टोकन नहीं कट रहा है। कम्प्यूटर में दिखा नहीं रहा है। तीन बार टोकन अभी भी कट रहा है। बारदाना समाप्त हो गया है। बारदाना की मांग विणपन संघ कार्यालय में की गई है।

कांकेर। बागोडार में किसान टोकन कटाने के लिए कर रहे हैं अपनी बारी का इंतजार।

X
Kanker News - chhattisgarh news farmers not cutting tokens in bagodar complaint to food officer

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना