जुलूसे मुहम्मदी का हिंदू संगठनों ने किया स्वागत

Kanker News - भास्कर न्यूज | कांकेर/भानुप्रतापपुर पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन मुस्लिम समाज ने रविवार को मनाया।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:30 AM IST
Bhanupratappur News - chhattisgarh news hindu organizations welcomed the procession muhammad
भास्कर न्यूज | कांकेर/भानुप्रतापपुर

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन मुस्लिम समाज ने रविवार को मनाया। अयोध्या फैसले का जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर हिंदू मुस्लिम एकता में कहीं भी कोई असर नहीं पड़ा। अन्य समाज के लोगों ने एकता का परिचय देते जुलूसे मुहम्मदी का स्वागत किया। भानुप्रतापपुर में हिंदू संगठनों ने जुलूस का स्वागत किया। सभी जगह मुस्लिम समाज ने भारत में शांति, अमन व भाईचारे के साथ देश की तरक्की की दुआ की।

कांकेर में सुबह 10 बजे जामा मस्जिद के सामने मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला। इसमें बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए। इस बार डीजे को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया था। साधारण साउंड सिस्टम से समाज के लोग नात व सलाम पढ़ते व ईद मिलादुन्नबी के नारे लगाते रहे। जुलूस शीतलापारा, संजयनगर, माहुरबंदपारा से मुख्य मार्ग होते नया बसस्टैंड से वापस जामा मस्जिद पहुंचा। जुलूसे मुहम्मदी का समाज के लोगों ने जगह-जगह स्वागत कर मिठाई, हल्वा, कुल्फी, फल, बिस्किट व शरबत का वितरण किया। पुराना बस स्टैंड में विधायक शिशुपाल शोरी, पालिकाध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर व अन्य समाज के लोगों ने अंजुमन सदर अमजद वारसी व समाज प्रमुखों का स्वागत किया। नया बस स्टैंड से जुलूस के वापस जामा मस्जिद पहुंचने पर मौलाना हाजी शाकीर अली ने परचम कुशाई की रस्म अदा की। इसके बाद देश में शांति, अमन व तरक्की की दुआ की गई। भानुप्रतापपुर में मुस्लिम समाज द्वारा नगर जुलूस निकाला गया। मुख्य चौक में हिंदू संगठनों ने जुलूस में शामिल मुस्लिम भाइयों का स्वागत किया। मुस्लिम समाज ने भी स्टाल लगा नाश्ता कराया। स्वागत करने वालों में बजरंग दल के जिला संयोजक अरविंद जैन, विहिप के जिलाध्यक्ष हरचरण सिंह रंधावा, नगर पंचायत अध्यक्ष निखिल राठौर, अंतत गोपाल कोठारी, मोहन हरद्वानी, नरेश जैन, कांग्रेस से सुनील पाढ़ी थे।

कांकेर में निकला जुलूसे मोहमदी, मुस्लिम समाज ने शांति, अमन व भाईचारे व देश की तरक्की की दुआ मांगी।

पूरी रात महिलाओं ने की ईबादत

समाज की महिला कमेटियों ने कई कार्यक्रम आयोजित किए। महिलाओं ने पूरी रात ईबादत की। सुन्नी मोमिन महिला कमेटी द्वारा संजय नगर में शनिवार की रात 10 बजे से दूसरे दिन सुबह फजर की नमाज तक कुर्आनवानी, नात पाक, हदो सना, दरूद पाक व सलाम किया गया। रोजा रखने वाली महिलाओं को सेहरी भी कराई गई। हबीबा कमेटी ने भी जमात खाना में कार्यक्रम किए।

भानुप्रतापपुर में बजरंग दल के जिला संयोजक अरविंद जैन ने गले लगाकर किया जुलूस का स्वागत।

मां हबीबा कमेटी आज कराएगी आम लंगर

नबी के यौमे विलादत के मौके पर शहर की अलग-अलग कमेटियों द्वारा अपने-अपने स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में महिलाओं की मां हबीबा कमेटी द्वारा सोमवार को दोपहर में आम लंगर का आयोजन किया गया है। 10 नवंबर को जुलूस के बाद दोपहर में सुन्नी मोमिन जमात खाना में सिब्तैन रजा कमेटी की ओर से रियाज मेमन डेयरी वाले ने आम लंगर का आयोजन किया।

Bhanupratappur News - chhattisgarh news hindu organizations welcomed the procession muhammad
X
Bhanupratappur News - chhattisgarh news hindu organizations welcomed the procession muhammad
Bhanupratappur News - chhattisgarh news hindu organizations welcomed the procession muhammad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना