एमडी शुक्ला ने लिया जायजा, मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की जानकारी ली

Kanker News - मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत विभिन्न गांवों में चलाए जा रहे अभियान का राज्य से आए एमडी (एन एच एम) डॉ. प्रियंका...

Jan 16, 2020, 07:15 AM IST
Korar News - chhattisgarh news md shukla took stock inquired about malaria free bastar campaign
मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत विभिन्न गांवों में चलाए जा रहे अभियान का राज्य से आए एमडी (एन एच एम) डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अपनी टीम के साथ ग्राम बासकुंड, भेजा और हाटकर्रा पहुंचकर निरीक्षण किया। उनके द्वारा डोर टू डोर भ्रमण कर रहे दल से भेंट किया गया। उन्होंने कार्य के सफल क्रियान्वयन के लिए कहा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हाटकर्रा के विभिन्न विभागों का निरीक्षण भी उनके द्वारा किया गया।

14 फरवरी से बस्तर संभाग को मलेरिया मुक्त करने के लिए मास स्क्रीनिंग की जा रही है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति का आरडी किट से जांच की जाएगी, जिसके लिए प्रत्येक चिन्हांकित सब सेंटर के लिए चार टीम का गठन किया गया है, जो घर घर भ्रमण कर सभी लोगों की मलेरिया की जांच कर रही है। धनात्मक केस मिलने पर संपूर्ण ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

ऐसे लोगों को सामने ही प्रथम खुराक दी जा रही है। एक महीने बाद पैरासाइट का पता लगाने के लिए धनात्मक पाय गए मरीज का स्लाइड से जांच की गई। ग्रामीणों को मच्छरदानी लगाने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान उससंचालक रायपुर डॉ राजेन्द्र पामभोई, कंसल्टेंट एनएचएम डॉ आनंद साहू, बीएमओ डॉ. अनिल पशीने, मीना शर्मा, रोबिन चरण, बीपीएम प्रशांत, नवीन पांडेय, डॉ. मेदनी अवस्थी, देव साहू आदि उपस्थित थे।

X
Korar News - chhattisgarh news md shukla took stock inquired about malaria free bastar campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना