15 को भद्रा नहीं, सूर्योदय से ही बहनें बांध सकेंगी राखी

Kanker News - कांकेर। बाजार में तिरंगा राखी भी पहुंची। भास्कर न्यूज|कांकेर रक्षाबंधन पर्व पर इस वर्ष भद्रा नहीं पड़ने के...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:25 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news not bhadra on 15th sisters can tie rakhi only from sunrise
कांकेर। बाजार में तिरंगा राखी भी पहुंची।

भास्कर न्यूज|कांकेर

रक्षाबंधन पर्व पर इस वर्ष भद्रा नहीं पड़ने के कारण पूरे दिन बहने अपने भाई की कलाई में राखी बांध सकेंगी। इस वर्ष भद्रा की स्थिति रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व पड़ रही है। रक्षाबंधन को लेकर बाजार में उत्साह है और बड़ी संख्या में महिलाएं राखी खरीदने पहुंच रही हैं।

इस वर्ष रक्षाबंधन 15 अगस्त को पड़ रहा है जिस दिन भद्रा की स्थिति बिल्कुल भी नहीं बन रही है। पर्व के एक दिन पहले 14 अगस्त को को अपरान्ह 3.45 बजे से भद्रा शुरू होगा तथा देर रात 4.52 बजे समाप्त हो जाएगा। 15 अगस्त को बहनें सूर्याेदय के साथ सुबह से लेकर शाम 4.52 तक शुभ मुहूर्त में राखी बांध सकती हैं। ज्योतिषी गीता अशोक शर्मा ने इस वर्ष रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं पड़ने की पुष्टि की। राखी दुकानों में चहल पहल बनी हुई है। बाजार में 2 रुपए से लेकर 400 रुपए तक की राखियां उपलब्ध हैं। पिछले 5 सालों से बाजार से फोम की राखियां गायब हो गई है उनके स्थान पर बाजार में फैंसी, स्टोन राखी, डोरी की मांग है।

पबजी, छोटा भीम और तिरंगा राखी भी

बच्चों के लिए पबजी, स्पाइडर मैन, छोटा भीम, गणेश आदि की राखी पहुंची है। स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ पड़ने के कारण तिरंगा राखी भी बाजार में पहुंची है। लुंबा, थाली राखी, नेकलेस राखी भी पहुंची है जिसकी अच्छी मांग है। राखी व्यवसायी लोकेश देवांगन, पप्पू मोटवानी, ललित देवांगन, अनिल ठाकुर ने कहा रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाजार में उत्साह है।

X
Kanker News - chhattisgarh news not bhadra on 15th sisters can tie rakhi only from sunrise
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना