अफसरों और जन प्रतिनिधियों ने पैदलसर्वे कर शहर विकास का खींचा खाका

Kanker News - कांकेर शहर के सुनियोजित विकास को अमलीजामा पहनाने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने सोमवार को शहर से...

Jan 28, 2020, 07:01 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news officers and public representatives drew a blueprint for city development on foot

कांकेर शहर के सुनियोजित विकास को अमलीजामा पहनाने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने सोमवार को शहर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों का पैदल निरीक्षण किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-30 का विश्राम गृह से लेकर दूध नदी तक अवलोकन किया, साथ ही शहर के सुनियोजित विकास के लिए सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और विकास को मूर्त रूप देने कार्ययोजना बनाने के लिए नगर पालिका अधिकारी सहित राष्ट्रीय राजमार्ग, जल संसाधन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कहा।

कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी, नगर पालिका उपाध्यक्ष मकबूल खान, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, कलेक्टर केएल चौहान, एसपी भोजराम पटेल सहित जनप्रतिनिधियों, वर्तमान एवं पूर्व पार्षदों ने राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण किया।

मंडी, सब्जी मार्केट, गिल्ली चौक का होगा व्यवस्थापन : उन्होंने शहर के सुनियोजित विकास के लिए सड़क चौड़ीकरण, शासकीय पुराने एवं अनुपयोगी भवनों के व्यवस्थापन तथा बाजार के सुनियोजित विकास के लिए विश्राम गृह से घड़ी चौक, पुराना कचहरी, कृषि उपज मंडी परिसर, सहायक संचालक मत्स्य पालन के कार्यालय परिसर, अन्नपूर्णापारा, पुराना सब्जी मार्केट, पुराना बस स्टैंड, गिल्ली चौक, शीतला तालाब, आरईएस कॉलोनी, संजय नगर एवं जवाहर वार्ड के अंधियारखोप इत्यादि का पैदल निरीक्षण किया और समन्वित विकास के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने कहा। घड़ी चौक के आसपास गार्डन के रूप में विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। पुराना सब्जी बाजार एवं पुराना बस स्टैंड का व्यवस्थित विकास की योजना बनाई जा रही है। मत्स्य पालन विभाग के कार्यालय को अन्यत्र शिफ्ट कर परिसर में बहुउददेश्यीय सामुदायिक भवन बनाया जाएगा तथा कृषि उपज मंडी परिसर को इन-कैम्पस मार्केट के रूप में विकसित किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित जर्जर क्वार्टरको तोड़कर उक्त स्थल में पौनी-पसारी से संबंधित दुकान बनानेे के संबंध में भी विचार किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने पुराने बस स्टेशन के पास दूध नदी में बने एनीकट का भी निरीक्षण किया एवं शहर के गंदे पानी के निकास के लिए पाइप लाइन बिछाने के कार्य के संबंध में जानकारी ली गई। अन्नपूर्णापारा में स्कूल के पास दूध नदी में पुल बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को कहा। शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने सीएमओ को कहा। निरीक्षण के दौरान दुकानदारों द्वारा अपने दुकान के सामने रखे गए सामान को दुकान में ही रखने की कहा गया।

कांकेर। अधिकारियों-जनप्रतिनिधियों ने शहर का पैदल किया निरीक्षण।

X
Kanker News - chhattisgarh news officers and public representatives drew a blueprint for city development on foot

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना