परीक्षा फीस बढ़ाने का विरोध, पीएम का पुतला फूंका

Kanker News - एनएसयूआई ने सीबीएसई स्कूल में एसटी-एससी वर्ग के छात्रों की परीक्षा फीस में बढ़ोतरी के विरोध में प्रधानमंत्री का...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:25 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news opposition to increase exam fees pm39s effigy burnt
एनएसयूआई ने सीबीएसई स्कूल में एसटी-एससी वर्ग के छात्रों की परीक्षा फीस में बढ़ोतरी के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर नारेबाजी की। सीबीएसई पाठयक्रम में एसटीएससी वर्ग के छात्रों की फीस में 24 गुना बढ़ोतरी की गई है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेशव्यापी आह्वान पर पीजी कॉलेज के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

एनसयूआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि उच्च शिक्षा का बजट आधा कर दिया गया है। सीबीएसई छात्रों की परीक्षा फीस 50 रुपए से बढ़ाकर 1200 रुपए कर दी गई है जो गलत है। यही नहीं सामान्य वर्ग की परीक्षा शुल्क भी बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी गई है। अतिरिक्त विषय के लिए 300 रुपए अतिरिक्त शुल्क वसूला जा रहा है जबकि पहले अतिरिक्त विषय के लिए शुल्क नहीं लिया जाता था। माइग्रेन फीस भी 150 से बढ़ाकर 350 कर दी गई है। विदेश के छात्रों का शुल्क 10 हजार कर दिया है।

कांकेर। पीजी कॉलेज के सामने विरोध मे पीएम का फूंका पुतला।

छात्रों को परेशान किया जा रहा: एसएसयूआई

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव चमन साहू, विधानसभा अध्यक्ष योगेंद्र राजपूत ने कहा भाजपा की केंद्र सरकार छात्रों को पढ़ने नहीं देना चाहती। परीक्षा शुल्क में अनावश्यक बढ़ोतरी कर छात्रों को परेशान किया जा रहा है। प्रदर्शन में एनएसयूआई जिला संयोजक लोमेंद्र यादव, आयुषि मिश्रा, अमन गायकवाड़, अनिल मरकाम, मोहित चोपड़ा, प्रियंका जैन, गुड्डुराम यादव, तामेश कश्यप, अशोक शोरी, किशोर, शशांक, जितेंद्र पटेल, भावना सोनी, हर्षदीप, कुंदन उपस्थित थे।

X
Kanker News - chhattisgarh news opposition to increase exam fees pm39s effigy burnt
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना