ग्रामीण बोले- सड़क पर नहीं बिछवाई मुरुम और सरपंच ने निकाल लिए पैसे

Kanker News - कांकेर|ग्राम पंचायत देवडोंगर नयापारा से ढ़ेकलावन पहुंच मार्ग पर मुरुम बिछाने का काम कागजों में करते हुए पैसे...

Feb 12, 2020, 07:10 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news the villagers said murum and sarpanch did not lay the money on the road

कांकेर|ग्राम पंचायत देवडोंगर नयापारा से ढ़ेकलावन पहुंच मार्ग पर मुरुम बिछाने का काम कागजों में करते हुए पैसे निकाल लिए गए हैं। ग्रामीणों की शिकायत है कि इस मार्ग पर मुरुम बिछाने का काम कराया ही नहीं गया है। शिकायत करने बड़ी संख्या में ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे थे।

नरहरपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत देवडोंगर और ढ़ेकलावन के ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर सरपंच कमतिला मरकाम और सचिव जीतू बघेल के खिलाफ शिकायत करते कहा कि दोनों ने मिलकर सड़क मुरुमीकरण कार्य में फर्जीवाड़ा किया है। पंचायत में नयापारा से ढ़ेकलावन पहुंच मार्ग तक मुरुमीकरण का काम सत्र 2017-18 में कराना कागजों में दर्ज है लेकिन वास्तव में कार्य कराया ही नहीं गया है। इसी प्रकार 2019 में सरपंच, सचिव द्वारा गौण खनिज से 90 हजार का गबन किया।

ग्रामीणों के अनुसार उक्त मार्ग पर 1 ट्रिप भी मुरुम नहीं बिछाई गई है। पुलिया निर्माण को लेकर भी शिकायत ग्रामीणों ने करते कहा कि वर्ष 2018-19 में 5.38 लाख की लागत से पुलिया निर्माण कार्य कराया गया लेकिन पुलिया के नीचे बेस मटेरियल नहीं डाला गया। शिकायत करने पहुंचे विनोद शोरी, रूपेंद्र कुमार, घसियाराम यादव, जयराम नेताम, राजूराम कावड़े, अघन सिंग, गोविंद जैन ने कहा पुरे मामले की जांच करते सचिव व सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कांकेर। सरपंच सचिव के खिलाफ शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण।

X
Kanker News - chhattisgarh news the villagers said murum and sarpanch did not lay the money on the road

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना