इंदिरा कॉम्प्लेक्स की छत पर बन रही 13 दुकानें, पार्किंग की व्यवस्था नहीं

Kawardha News - शहर के वीर स्तंभ चौक से लगे इंदिरा कॉम्प्लेक्स की छत पर 13 दुकानें बन रही है। पार्किंग के लिए जगह नहीं है। इसके बाद भी...

Oct 22, 2019, 07:15 AM IST
शहर के वीर स्तंभ चौक से लगे इंदिरा कॉम्प्लेक्स की छत पर 13 दुकानें बन रही है। पार्किंग के लिए जगह नहीं है। इसके बाद भी नगर पालिका ने संबंधितों को कॉम्प्लेक्स बनाने भवन अनुज्ञा दे दी, जो कि नियम विरुद्ध है। दुकानें खुलने पर निकट भविष्य में यहां पार्किंग की समस्या खड़ी होगी।

यह कॉम्प्लेक्स बस स्टैंड से लगा हुआ है। भीड़-भाड़ भी अधिक रहती है। नीचे कॉम्प्लेक्स में 26 दुकानें बनी है, वहां आने वाले लोग मजबूरी में अपनी गाड़ियां सड़क पर ही खड़े कर देते हैं। इससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। 1500 रुपए प्रतिमाह की दर से इन 26 दुकानों से हर महीने 39 हजार रुपए किराया वसूला जाता है, नपा ने पार्किंग के लिए जगह ही नहीं दिया है।

नीलामी के 10 साल बाद शुरू हुआ निर्माण: नगर परिषद के इंदिरा कॉम्प्लेक्स की छत की खुली नीलामी वर्ष 2008-09 में हुई थी। इसकी उच्चतम बोली 34.51 लाख रुपए थी। नीलामी के करीब 10 साल बाद बोलीदार ने भवन अनुज्ञा और किराए का 21 लाख रुपए जमा किया। अब जाकर कांप्लेक्स की छत पर 13 दुकानें बन रही है, लेकिन बिना पार्किंग व्यवस्था के।

कांप्लेक्स के ठीक पीछे बड़ा सा नाला है, जो सीमेंट के स्लैब से पूरी तरह ढंका है। यह जगह करीब 8 मीटर लंबी 3 मीटर चौड़ी है। पूर्व में नगर पालिका ने इसे गोदाम बनाने के लिए आॅटो पार्ट्स शॉप को लीज पर दिया था। लीज खत्म होने के बाद इसे खाली करा दिया है।

वीर स्तंभ चौक के पास कांप्लेक्स के सामने खड़े हो रहे वाहन।

खाली जगह में पार्किंग की सुविधा दी जाएगी


एमएल कुर्रे, एई, नपा कवर्धा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना