176 मूल्यांकनकर्ता शिक्षकाें पर 3 साल का प्रतिबंध

Kawardha News - कक्षा 10वीं व 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शहर के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में किया जाता है। वर्ष 2018 में...

Jan 16, 2020, 07:15 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news 176 3 year ban on evaluating teachers
कक्षा 10वीं व 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शहर के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में किया जाता है। वर्ष 2018 में करीब एक लाख से अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन इसी केन्द्र में हुआ था। इसमें 450 शिक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन इसमें कई ऐसे शिक्षक हैं, जो सहीं ढंग से उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं कर सके। इसे मामले को लेकर माशिमं ने कार्रवाई की है।

माशिमं द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पूरे राज्य के 176 मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों को तीन साल के लिए मूल्यांकन कार्य से बैन कर कर दिया है। इस सूची में जिले के भी तीन शिक्षकों के नाम है। इनमें कक्षा 10वीं के गणित विषय का गलत मूल्यांकन करने पर बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम मड़मड़ा हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक विभीषण राम वर्मा, संस्कृत विषय का गलत मूल्यांकन करने वाले चन्द्रपाल सिंह साहू हायर सेकेंडरी स्कूल खोलवा सहसपुर लोहारा को तीन साल के लिए मूल्यांकन कार्य से बैन किया गया है। ग्राम नेवारी हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक सुरेश डहिरे को गणित विषय का गलत मूल्यांकन करने पर तीन साल के लिए बैन के साथ वार्षिक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव रोके जाने राज्य सरकार को माशिमं ने अनुशंसा की है।

X
Kawardha News - chhattisgarh news 176 3 year ban on evaluating teachers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना