कृष्ण की बाललीला को देखने के लिए गोकुल पहुंचे भोलेनाथ

Kawardha News - बिलासपुर रोड स्थित श्रीगणेश अनुग्रहम में श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है। चित्रकूट धाम से...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news bholenath reached gokul to see krishna39s balleela
बिलासपुर रोड स्थित श्रीगणेश अनुग्रहम में श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है। चित्रकूट धाम से पधारे कथा व्यास राजीवलोचन महाराज ने मंगलवार को भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया। बताया कि जब खेलते हुए नन्हे कृष्ण मिट्‌टी खा रहे थे, तब भगवान शंकर भी उनकी इस दुर्लभ बाल लीला का दर्शन करने के लिए कैलाश पर्वत से गोकुल आए थे।

कथा में आगे बताते हैं कि बलराम यह सब जाकर मां यशोदा को बताते हैं। मां यशोदा नन्हे कृष्ण को डांटती हुई मुंह खोल कर दिखाने को कहती है। जब कृष्ण मुंह खोलते हैं, तो मां को उसके भीतर सारा ब्रह्मांड दिखाई देता है। महाराज जी बताते हैं कि भगवान की प्रत्येक लीला आदर्श और शिक्षाप्रद है। श्री कृष्ण की गोपियों संग रास लीला का अनुपम वर्णन किया। कथा स्थल पर ही बैंड बाजा के साथ बारात लेकर भगवान कृष्ण की वेशभूषा में बच्चे पंडाल में पहुंचे। झूमते नाचते कृष्ण रुक्मणि की मनोहर झांकी की प्रस्तुति दी गई। मुख्य यजमान गणेश तिवारी ने कन्यादान कर आरती करते हुए कथा को विश्राम दिया।

कथा स्थल पर श्रीकृष्ण व रूख्मिणी विवाह की प्रस्तुति।

X
Kawardha News - chhattisgarh news bholenath reached gokul to see krishna39s balleela
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना