जूनियर बेसबॉल में दिल्ली को 1-0 से हराकर छग बना चैंपियन, जीता गोल्ड

Kawardha News - अहमदाबाद (गुजरात) में 27 से 31 जनवरी को 29वीं जूनियर राष्ट्रीय बेसबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें देश के कई...

Feb 04, 2020, 07:06 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news chag became champion after defeating delhi 1 0 in junior baseball won gold

अहमदाबाद (गुजरात) में 27 से 31 जनवरी को 29वीं जूनियर राष्ट्रीय बेसबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें देश के कई राज्य की टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें छग बालक और गर्ल्स टीम भी शामिल थी। 31 जनवरी को बालक वर्ग में छग और दिल्ली के बीच फाइनल मैच हुआ, जिसमें दिल्ली की टीम को 1- 0 से हराकर छग चैम्पियन बना।

फाइलन जीतने के साथ ही छग बालक टीम ने गोल्ड मैडल पर कब्जा किया। खास बात यह है कि टूर्नामेंट में कवर्धा के खिलाड़ियों में छग ब्वॉयज टीम का प्रतिनिधित्व किया। पूरे टूर्नामेंट में छग बालक टीम का शानदार प्रदर्शन रहा। टूर्नामेंट में छग बालक वर्ग का पहला मैच तेलंगाना, उत्तरप्रदेश के साथ हुआ। दोनों में छग ने एकतरफा जीत दर्ज की और प्री-क्वार्टर में अपनी जगह बनाई। प्री-क्वार्टर में चंडीगढ़ को हराकर छग क्वार्टर फाइनल में पहुंचा। क्वार्टर फाइनल में पंजाब से मुकाबला हुआ, जिसमें छग ने 6- 1 से जीत दर्ज की। इसके बाद सेमी फाइनल में महाराष्ट्र को कड़ी टक्कर देते हुए 2- 1 से जीत हासिल की।

छग की टीम में इन खिलाड़ियों ने निभाई भूमिका: फाइनल में दिल्ली को हराकर छग को विजेता बनाने में प्रयास स्पोर्ट्स अकादमी कवर्धा के खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही। टीम के पिचर राहुल सिंह, कैचर प्रकाश यादव, प्रवीण साहू, कलेश्वर, छोटू, देव वर्मा का योगदान रहा। टीम के कोच लखन देवांगन, राजा जोशी थे।

कवर्धा. छग बेसबॉल टीम की जीत से चमके कवर्धा के खिलाड़ी।

X
Kawardha News - chhattisgarh news chag became champion after defeating delhi 1 0 in junior baseball won gold

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना