बिजली कर्मियों के कमजोर परफार्मेंस पर चीफ इंजीनियर नाराज, दी चेतावनी

Kawardha News - छग स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड राजनांदगांव के चीफ इंजीनियर टीके मेश्राम ने मंगलवार को कार्यपालन...

Feb 27, 2020, 07:10 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news chief engineer angry over weak performance of electricity workers warns

छग स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड राजनांदगांव के चीफ इंजीनियर टीके मेश्राम ने मंगलवार को कार्यपालन अभियंताओं (ईई) की बैठक ली। बैठक में कवर्धा संभाग में बिजली विकास और विभागीय कार्यों की प्रगति पर विस्तृत जानकारी लेकर समीक्षा की। उन्होंने बकाया राजस्व वसूली, स्पॉट बिलिंग, स्पॉट डिफेक्टिव मीटर रिप्लेसमेंट समेत अन्य कार्यों की जानकारी ली।

श्री मेश्राम ने उपसंभाग वार जानकारी पर असंतोष जताया। कमजोर परफार्मेंस वाले मैदानी अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने दो टूक कहा कि बकाया राजस्व वसूली लाइन लॉस को कम करने और विभागीय कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। कवर्धा संभाग में निर्बाध बिजली व्यवस्था बनाए रखने और उपभोक्ताओं के बिजली संबंधी समस्याओं के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अधीक्षण अभियंता एसके दुबे, कार्यपालन अभियंता एके शर्मा, केएल उईके, एचके सूर्यवंशी, आरके गोस्वामी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

पंडरिया संभाग में 157 बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे: पंडरिया संभाग के वितरण केंद्र पंडरिया और पांडातराई में बकाया राशि वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। वसूली के लिए राजनांदगांव सर्किल के अधिकारियों की ड्यूटी लगी है। ईई हेमंत सूर्यवंशी बताते हैं कि पंडरिया संभाग में 157 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। उनसे 3.83 लाख रुपए वसूले गए है।

100 फीसदी बिल भुगतान उन्हें ही 50% छूट मिलेगी

ईई श्री सूर्यवंशी ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं ने 100 प्रतिशत बिजली बिल का भुगतान किया है, उन्हें ही शासन के नियमानुसार मासिक बिजली बिल में 50% की छूट दी जाएगी। बकाया राशि वसूली करने के लिए अभियान लगातार जारी है। आगे छूट प्राप्त करने के लिए प्रतिमाह 100 प्रतिशत बिजली बिल भुगतान जरूरी है।

कवर्धा. कार्यों की समीक्षा करते चीफ इंजीनियर।

X
Kawardha News - chhattisgarh news chief engineer angry over weak performance of electricity workers warns

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना