आरक्षण के फेर में कांग्रेस ने गंवाई जिपं अध्यक्ष की कुर्सी

Kawardha News - आरक्षण के फेर में कांग्रेस को जिला पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी गंवानी पड़ गई। लेकिन कैबिनेट मंत्री मो. अकबर जिला...

Feb 15, 2020, 07:11 AM IST

आरक्षण के फेर में कांग्रेस को जिला पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी गंवानी पड़ गई। लेकिन कैबिनेट मंत्री मो. अकबर जिला पंचायत को पूरा का पूरा भाजपा के हाथ में नहीं छोड़ना चाहते थे। इसलिए उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने पूरी ताकत झोंक दी।

उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी चयन से लेकर उसे जिताने तक की पूरी रणनीति तैयार की गई। विधायक कार्यालय में उपस्थित कैबिनेट मंत्री मो. अकबर ने लगातार खुद रणनीति बनाई। उपाध्यक्ष प्रत्याशी को जिताने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल समेत ग्रामीण के जितने बड़े नेता हैं, उन्हें पहले से ही जिम्मेदारी दी दी गई थी।
प्वाइंट टू प्वाइंट वर्किंग की
गई कि कैसे जिपं उपाध्यक्ष कांग्रेस का बने।

मतदान के दौरान मंत्री अकबर विधायक कार्यालय में ही डटे रहे और पल-पल की रिपोर्ट लेते रहे। क्योंकि वे अपने जिले को भाजपा के हाथ में पूरा का पूरा नहीं छोड़ना चाहते थे। एक कंट्रोल रखना चाहते थे, जिला पंचायत में। आखिरकार कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पा साहू जिपं उपाध्यक्ष चुनी गई। अब मंत्री अकबर उपाध्यक्ष के माध्यम से जिला पंचायत के कामकाजों पर कंट्रोल रख सकेंगे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना