देवरबीजा समिति पहुंची कलेक्टर, काम में लापरवाही बरतने पर अफसर सस्पेंड

Kawardha News - जिले की 54 सहकारी समितियों के 91 धान खरीदी केन्द्रों में एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू हो चुकी है।...

Dec 03, 2019, 08:50 AM IST
जिले की 54 सहकारी समितियों के 91 धान खरीदी केन्द्रों में एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू हो चुकी है। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने रविवार को सेवा सहकारी समिति देवरबीजा, डूण्डा, केहका, परसबोड़, साजा, मौहाभांठा में धान खरीदी की व्यवस्था का निरीक्षण किया और प्रबंधकों और ऑपरेटरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने देवरबीजा सोसायटी के अंतर्गत नोडल अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी ज्ञानेंद्र काठले को काम में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया।

कलेक्टर ने सेवा सहकारी समिति देवकर में उपलब्ध बारदानों का निरीक्षण किया। बारदाने मार्कफेड, पीडीएस और मिलर्स से प्राप्त किए गए हैं। उन्होंने खरीदी केन्द्र में रखी गई पंजी का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नमी मापक यंत्र लगाकर धान की नमी को नापा। कलेक्टर ने किसानों से बातचीत की और उनकी स्थानीय समस्याओं का समाधान भी किया। धान खरीदी की पंजी और कम्प्यूटर में दर्ज आंकड़ों का निरीक्षण किया और खरीदी कार्य सतर्कता के साथ करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, जिला विपणन अधिकारी बीएल चंद्राकर, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी आरके वारे आदि साथ में रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना