सकरी नदी से रेत की अवैध निकासी, ढुलाई

Kawardha News - जिले में रेत के अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए गठित टीम निष्क्रिय है। नतीजा अब भी बलौदाबाजार के रेत घाटों से...

Nov 29, 2019, 08:15 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news illegal extraction of sand from sakri river transportation
जिले में रेत के अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए गठित टीम निष्क्रिय है। नतीजा अब भी बलौदाबाजार के रेत घाटों से ओवरलोड रेत ट्रकों व डंपर में परिवहन कर कवर्धा लाई जा रही है। ओवरलोड गाड़ियों पर कार्रवाई के लिए आरटीओ (जिला परिवहन विभाग) में 1 एसआई, दो हवलदार समेत 5 का स्टाफ तैनात है।

इसके बावजूद अब तक एक पर भी कार्रवाई नहीं की जा सकी। यही नहीं, स्थानीय नदियों से रेत का अवैध खनन भी जारी है। गुरुवार को ग्राम अमलीडीह में सकरी नदी में अवैध तरीके से रेत निकालकर ट्रैक्टर ट्राली में ढुलाई की जा रही थी। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर मजदूरों ने बताया कि नदी की इस रेत का आवास निर्माण में उपयोग करेंगे। नदी में पुल के ठीक नीचे बजरी की ढेरी लगी थी। नदी में रेत को छानने के बाद यह ढेरी दिख रही है।



कवर्धा. नदी से रेत निकालकर ट्रैक्टर ट्राली में लोड करते मजदूर।

बेमेतरा में पकड़े थे दो डंपर, दोनों कवर्धा के

सप्ताहभर पूर्व बेमेतरा में नेशनल हाइवे- 30 पर एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने रेत से ओवरलोड दो डंपर को पकड़ा था। गाड़ियों के टायर ट्यूब की हवा निकाल दी थी। पकड़े गए दोनों वाहन कवर्धा के ही थे। इस पर वाहन स्वामियों ने काफी हंगामा किया था। हालांकि, इसके बाद न तो बेमेतरा में और न ही कवर्धा में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए तस्कर बेखौफ हैं।

ओवरलोड ट्रकों, डंपर पर कार्रवाई के लिए स्टाफ तैनात


रात में दौड़ते हैं रेत से ओवरलोड वाहन

आरटीओ से बात हुई, तो उन्होंने भी माना कि रात में रेत से ओवरलोड वाहन दौड़ते हैं। उन्होंने बताया कि वे आयुक्त ऑफिस गए थे और रात में लौट रहे थे। तब कई ऐसे ट्रकों को देखा, जो तेज रफ्तार से जा रहे थे और उनमें ओवरलोड रेत भरा था। इसके बाद भी ऐसे ट्रकों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। क्योंकि ट्रांसर्पोटर्स पहले ही बता चुके हैं कि कमीशन देते हैं।

X
Kawardha News - chhattisgarh news illegal extraction of sand from sakri river transportation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना