कूडो के खिलाड़ियों को नहीं मिल रही मेडिकल सुविधा, बेहाेश हो गई बालिका

Kawardha News - शहर में चल रहे 19वीं स्टेट टूर्नामेंट अव्यवस्था की भेट चढ़ गई। आयोजक इसके पीछे मुख्य कारण स्वास्थ्य विभाग को बता...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:05 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news kudo players are not getting medical facility the girl has become angry
शहर में चल रहे 19वीं स्टेट टूर्नामेंट अव्यवस्था की भेट चढ़ गई। आयोजक इसके पीछे मुख्य कारण स्वास्थ्य विभाग को बता रहे हैं। दरअसल कूडो खेल का आयोजन शहर के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में किया गया। कूडो खेल कराते जैसा है। इसमें खिलाड़ियों का घायल होने की संभावना ज्यादा बनी रहती है। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने एक हफ्ते पहले स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिख कर मैदान व आयोजन स्थल में डॉक्टरों की टीम रखने कहा था। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कन्या स्कूल में मेडिकल टीम नहीं भेजी। यही कारण है कि दूसरे दिन शुक्रवार को कूडो खेल में दुर्ग जोन के एक बालिका खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गई है।

इस स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम नही थी। गंभीर रूप से घायल बालिका खिलाड़ी बेहोश हो गई। आनन-फानन में मौके पर मौजूद पीटीआई शिक्षक ने घायल खिलाड़ी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शनिवार को डॉक्टरों ने खिलाड़ी का इलाज कर छुट्‌टी दे दी। शनिवार को कूडो खेल प्रतियोगिता में स्वास्थ्य विभाग ने कोई भी टीम नहीं भेजी। 10 अक्टूबर से शुरू इस प्रतियोगिता का समापन रविवार को होगा।

जिम्मेदार बेपरवाह: आनन-फानन में पीटीआई ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया

कवर्धा. कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में कूडो का सभी मैच हुआ।

कूडो के खिलाड़ी ने खुद से किया इलाज

कूडो खेल के पीटीआई शिक्षक दिनेश वर्गिस ने बताया कि कूडो का सभी मैच कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में खेला गया। इस दौरान यहां मेडिकल सुविधा नहीं थी। इसे देखते हुए विभाग ने खिलाड़ियों की प्राथमिक उपचार के लिए दवाई रखी थी। उन्हाेंने बताया कि इस खेल में खिलाड़ी सबसे ज्यादा घायल होते हैं। क्योंकि खेल में खिलाड़ी द्वारा अपने विरोधी खिलाड़ी को मारना होता है।

आज विजेता टीम की होगी घोषणा

समापन कार्यक्रम रविवार को करपात्री ग्राउंड में होगा। इधर शनिवार देर शाम तक मैच चलता रहा है। लेकिन दोपहर तक कई खेलों के परिणाम भी जारी कर दिए गए है। इसमें हैंडबॉल बालिका 19 वर्ष में पहला स्थान रायपुर जोन, दूसरा जशपुर, तीसरा सरगुजा और चौथा स्थान जांजगीर-चांपा जोन को मिला है। बॉल बेडमिंटन 17 वर्ष बालिका प्रथम कबीरधाम जोन, दूसरा दुर्ग, तीसरा जांजगीर-चांपा व चौथा बस्तर, रग्बी खेल के 14वर्ष बालक में पहला बस्तर, दूसरा रायपुर, तीसरा कबीरधाम व चौथे स्थान पर दुर्ग जोन रहा। इसी खेल के लिए बालिका अंडर 14 वर्ष में पहला कबीरधाम, दूसरा रायपुर, तीसरा बस्तर व चाैथा स्थान दुर्ग को मिला। वालीबॉल बालक 14 वर्ष प्रथम बस्तर, दूसरा राजनांदगांव, तीसरार दुर्ग, चौथा सरगुजा व बालिका 14 वर्ष मंे प्रथम कोंडागांव, दूसरा सरगुजा, तीसरा कबीरधाम व चौथा स्थान दुर्ग को मिला है।

करपात्री ग्राउंड की मेडिकल टीम भी नादारद

आयोजन समिति ने पत्र के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल टीम रखने मांग की थी, लेकिन अलग-अगल जगहों में खेल का आयोजन होने के कारण के कारण विभाग ने केवल करपात्री ग्राउंड में मेडिकल टीम व एंबुलेंस को रखा था। यहां भी लापरवाही बरती गई। खिलाड़ियों ने बताया कि मैदान में शनिवार को करीब 12 से 1 बजे की बीच बॉल बैडमिंटन का मैच चल रहा था। इसी समय एंबुलेंस की टीम खेल को छोड़कर चली गई। इसके बाद जिला अस्पताल के सीएस को जानकारी दी। सीएस के फटकार बाद एंबुलेंस को करीब दो बजे फिर से भेजी गई।

शिकायत पर एंबुलेंस को दोपहर दो बजे करपात्री ग्राउंड भेजी गई।

फर्जीवाड़ा रोकने एंट्री कर देंगे प्रमाण पत्र

इस प्रतियोगिता में करीब एक हजार से अधिक खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। वहीं विजेता खिलाड़ी को अलग से मेरिट प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। फर्जीवाड़ा रोकने के लिए विभाग द्वारा सभी खिलाड़ियों को ऑनलाइन एन्ट्री कर प्रमाण पत्र बांटे जाएंगे। शनिवार को स्पर्धा में शामिल सभी खिलाड़ियों की जानकारी एन्ट्री की गई।

Kawardha News - chhattisgarh news kudo players are not getting medical facility the girl has become angry
X
Kawardha News - chhattisgarh news kudo players are not getting medical facility the girl has become angry
Kawardha News - chhattisgarh news kudo players are not getting medical facility the girl has become angry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना