नवोदय स्कूल के 50 से अधिक बच्चे बीमार, डर से 100 बच्चों ने ली छुट्टी

Kawardha News - जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) उड़ियाकला में 50 से अधिक बच्चे वायरल फीवर (मौसमी बीमारी) की चपेट में आ गए हैं। इस डर से एक...

Aug 14, 2019, 08:55 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news more than 50 children of navodaya school are sick 100 children leave for fear
जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) उड़ियाकला में 50 से अधिक बच्चे वायरल फीवर (मौसमी बीमारी) की चपेट में आ गए हैं। इस डर से एक साथ 100 से अधिक बच्चों ने छुट्टी ले लिया है। परिजन उन्हें घर लेकर चले गए हैं। स्कूल प्रबंधन ने भी अपनी लापरवाही छिपाने के लिए उन्हें छुट्टी दे दी।

स्कूल के गार्डन और किचन के पीछे बारिश का पानी भर गया था। स्कूल में स्वीपर का पद रिक्त है, जिसके कारण सफाई व्यवस्था भी गड़बड़ाई हुई है। इसके चलते बच्चे जल्दी बीमारियों में चपेट में आ गए। हड़बड़ी में स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी गई, तो स्वास्थ्य टीम ने स्कूल पहुंचकर हेल्थ कैंप लगाया। बच्चों का स्वास्थ्य जांच किया और उन्हें दवाएं दी।

खास बात ये है कि स्कूल के एक बच्चा डेंगू पॉजिटिव भी मिला। इस डर से 30 से अधिक बच्चों का रैपिड किट से मलेरिया व डेंगू जांच भी किया गया। हालांकि, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

15 दिन पहले राजनांदगांव गए थे बच्चे: पड़ताल से सामने आया कि जेएनवी उड़िया कला के बच्चे 15 दिन पहले खेलों के लिए राजनांदगांव गए थे।

वहां से लौटने पर पंडरिया के एक बच्चों को तेज बुखार हुआ। जांच कराने पर डेंगू पॉजिटिव निकला था। इसके बाद उसे इलाज के लिए रायपुर भेजा गया, जहां जांच में उसकी रिपोर्ट निगेटिव निकला।

डायरेक्टर ने लगाई फटकार, दी हिदायत: केंद्र से संचालित जवाहर नवोदय स्कूल में अभी करीब 500 बच्चे दर्ज हैं।

इनमें से 50 से अधिक बच्चों के एक साथ बीमार पड़ने की बात डायरेक्टोरेट तक पहुंच गई। इसे लेकर डायरेक्टर ने कॉल कर प्राचार्य को फटकार लगाई। साथ ही हिदायत दी है कि वे बच्चों को खासतौर से ध्यान रखें। सफाई व्यवस्था में कोताही न बरतें। अफसरों ने सीधे कहा है कि बारिश के मौसम में पेयजल को लेकर सतर्कता बरतें।

कवर्धा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में कैंप लगाकर जांच की।

नार्मल वायरल फीवर डॉक्टर्स की टीम आई थी


कैंप लगाकर की जांच


X
Kawardha News - chhattisgarh news more than 50 children of navodaya school are sick 100 children leave for fear
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना