6 लोगों को फर्जी आबादी पट्टा देने वाले सरपंच को भेजा जेल

Kawardha News - बेरला ब्लाॅक में सरपंच द्वारा आबादी पट्टा दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से पैसा लेकर फर्जी पट्टा देने का मामला सामने...

Bhaskar News Network

Oct 16, 2019, 06:36 AM IST
Berla News - chhattisgarh news sarpanch who leased fake population to 6 people sent to jail
बेरला ब्लाॅक में सरपंच द्वारा आबादी पट्टा दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से पैसा लेकर फर्जी पट्टा देने का मामला सामने आया है। आरोपी ग्राम मुड़पारकला सरपंच मेहतरु पिता भुकलू लहरी (67) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ बेरला थाने में 27 सितंबर को धारा 467,468,471, 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में िलया गया था।

प्रार्थी मुड़पार निवासी मेघनाथ वर्मा ने इसकी शिकायत बेरला थाने में की थी। आरोपी सरपंच ने गांव के 3 लोगों से आबादी पट्टा दिलाने के नाम पर 10-10 हजार रुपए लिया था। इसके बाद तीनों लोगों के परिजन के नाम से आबादी भूमि पर फर्जी पट्टा बांट दिया। प्रार्थी मेघनाथ वर्मा ने बताया कि आरोपी सरपंच राशि लेने के बाद पट्टा देने के लिए महीनों से गुमराह कर रहा था।

एक परिवार के दो सदस्यों के नाम से जारी िकया था फर्जी पट्टा: बेरला थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि आरोपी सरपंच मेहतरु लहरी ने 3 लोगों से 10-10 हजार रुपए लेने के बाद 2012 में सरपंच रहे। स्व़. खेदन वर्मा के नाम का हस्ताक्षर कर आबादी जमीन मंे 6 लोगों के नाम यानी 3 लोगों के प्रत्येक घर में दो सदस्यों के नाम से फर्जी पट्टा जारी किया गया था। आरोपी सरपंच मेहतरू लहरी फरार हो गया था। जिसे तेलगा में उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया। मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

बेमेतरा. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी सरपंच मेहतरु लहरी।

X
Berla News - chhattisgarh news sarpanch who leased fake population to 6 people sent to jail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना