सेवा पुस्तिका का सत्यापन हुआ न एरियर्स राशि तय की गई, भुगतान में भी देरी, सीईओ को बताई समस्या

Kawardha News - जिले में शिक्षकों के सेवा पुस्तिका के सत्यापन व एरियर्स राशि की गणना में सुस्ती बरती जा रही है। इसके कारण एरियर्स...

Jan 24, 2020, 07:10 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news service manual was not verified nor arrears were fixed payment was also delayed problem reported to ceo
जिले में शिक्षकों के सेवा पुस्तिका के सत्यापन व एरियर्स राशि की गणना में सुस्ती बरती जा रही है। इसके कारण एरियर्स राशि का भुगतान लंबे समय से नहीं हुआ है। भुगतान में देरी को लेकर टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम से मिलकर समस्या बताई।

शिक्षक एलबी संवर्ग का लंबित एरियर्स भुगतान और शासन से निर्धारित तिथि में संविलियन आदेश जारी करने मांग की गई है। छग टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग व पंचायत विभाग से शिक्षक एलबी संवर्ग का पंचायत व नगरीय निकाय में किए गए सेवा का विभिन्न प्रकार के एरियर्स राशि भुगतान के विषय में पत्राचार किया जा रहा है।

लेकिन जिले में सेवा पुस्तिका का स्थानीय संपरीक्षक से न तो सत्यापन कराया जा रहा है और न ही एरियर्स राशि की व्यक्तिगत गणना किया जा रहा है। इससे एरियर्स राशि का भुगतान लंबे समय से नहीं हो पा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय नवा रायपुर ने पत्र जारी करते हुए 1 जनवरी 2020 की स्थिति में 8 वर्ष या अधिक की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षक पंचायत व नगरीय निकाय संवर्ग का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन करने समय-सारिणी जारी किया है।

निर्धारित तिथि के अनुसार सूची भेजकर संविलियन आदेश जारी करने मांग की गई।

पंडरिया ब्लॉक से एरियर्स राशि की गणना पूरी: सीईओ विजय दयाराम ने बताया कि पंडरिया ब्लाक से एरियर्स राशि की गणना का जानकारी मिल चुका है।

कवर्धा, सहसपुर लोहारा और बोड़ला ब्लाॅक को भी शीघ्र गणना करने के निर्देश दिए हैं। संविलियन प्रक्रिया जारी है, जिसे समय-सारिणी अनुसार पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया है।

कवर्धा.जिपं सीईओ से मिले टीचर्स एसोसिएशन के सदस्य।

X
Kawardha News - chhattisgarh news service manual was not verified nor arrears were fixed payment was also delayed problem reported to ceo

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना