तस्करों से पैसा लेकर कवर्धा की सीमा से गांजा पार कराता था सिपाही दिलीप

Kawardha News - भास्कर न्यूज | कवर्धा/ बोड़ला गांजा तस्करी के मामले में पकड़े गए आरोपी व चिल्फी थाने के सिपाही दिलीप चंद्रवंशी और...

Oct 13, 2019, 07:06 AM IST
भास्कर न्यूज | कवर्धा/ बोड़ला

गांजा तस्करी के मामले में पकड़े गए आरोपी व चिल्फी थाने के सिपाही दिलीप चंद्रवंशी और डॉयल 112 वाहन के ड्राइवर ललित राजपूत ने कड़ी पूछताछ हुई। पूछताछ में कुछ अहम खुलासे हुए हैं। बताया कि आरोपी सिपाही दिलीप चंद्रवंशी ने चिल्फी थाने के सामने किराए का मकान लिया था, वहीं पर 106 किलो गांजा डंप करके रखा था। गांजा को कवर्धा की सीमा से पार कराने के लिए आरोपियों ने तस्करों से मोटी रकम ली थी।

फरार सहायक आरक्षक नरेन्द्र चंद्रवंशी ने तस्करी के लिए बोड़ला से स्कॉर्पियो वाहन डब्ल्यूबी 24 एके 4262 को किराए पर लिया। डॉयल 112 वाहन के ड्राइवर व आरोपी ललित राजपूत की मदद से स्काॅर्पियो गाड़ी को लेकर चिल्फी पहुंचे। यहां आरोपी सिपाही दिलीप के किराए के मकान से 106 किलो गांजा में से 98 किलो गांजा गाड़ी में रखा। सहायक आरक्षक नरेन्द्र और ललित गाड़ी में गांजा लेकर चिल्फी से निकले, इससे पहले ही पुलिस को भनक लग गई और बोड़ला में नाकेबंदी कर घेर लिया। गांजा तस्करी में पश्चिम बंगाल पासिंग जिस गाड़ी का इस्तेमाल हुआ, उसे किराए पर लाए थे। वाहन मालिक ने पूछताछ में यह जानकारी दी।

सहायक आरक्षक नरेन्द्र इसका मास्टर माइंड

आरोपी सहायक आरक्षक नरेन्द्र चंद्रवंशी गांजा तस्करी का मास्टर माइंड है। वह और आरोपी आरक्षक दिलीप चंद्रवंशी रिश्ते में चाचा-भतीजा है। साथ ही दोनों चिल्फी थाने में पदस्थ थे और दोनों ने आसपास किराए का मकान लिया है। आरोपी सहायक आरक्षक नरेन्द्र फरार है। उसके पकड़े जाने पर ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।

आरोपी नरेंद्र चंद्रवंशी

आरक्षक दिलीप का सर्विस रिकॉर्ड खराब, कई बार हो चुका सस्पेंड: आरोपी आरक्षक दिलीप चंद्रवंशी का सर्विस रिकार्ड खराब होना बताया है। वह 3- 4 बार सस्पेंड भी हाे चुका है। पूर्व में वह क्राइम ब्रांच में था फिर कुंडपानी कैंप म पोस्टिंग हुई। तरेगांव जंगल थाने में भी रहा। एक महीने पहले ही उसे चिल्फी थाने में पदस्थापना मिली थी, जहां गांजा तस्करी के आरोप में उसकी गिरफ्तारी हुई है।

फरार आरोपी की तलाश


आरोपी सिपाही दिलीप चंद्रवंशी

आरोपी चालक ललित राजपूत

न्यायिक रिमांड पर भेजे गए दोनों आरोपी: गांजा तस्करी के मामले में आरक्षक दिलीप चंद्रवंशी और सहायक आरक्षक नरेन्द्र चंद्रवंशी को निलंबित कर दिया है। साथ ही एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। आरोपी नरेन्द्र फरार है, उसकी पतासाजी की जा रही है। इधर पकड़े गए आरोपी सिपाही दिलीप और ललित राजपूत को शुक्रवार को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया।

आरोपी ललित सस्पेंड


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना