पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Kawardha News Chhattisgarh News Training The Mitanins In The Crowd Without Masks So That Laps Do Not Get Funded

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिना मास्क के भीड़ में मितानिनों को प्रशिक्षण, ताकि फंड न हो जाए लैप्स

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकार लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दे रही है। भोरमदेव महोत्सव को रद्द कर दिया गया। वहीं मितानिनों की चिंंता स्वास्थ्य विभाग को नहीं है।

कोरोना के दहशत के बीच भोरमदेव के मंगल भवन में 160 मितानिनों को एक साथ भीड़ में ट्रेनिंग दी जा रही है। ताकि प्रशिक्षण के लिए मिला फंड लैप्स न हो जाए। गंभीर बात तो यह है कि कोरोना से सुरक्षा के लिए इन मितानिनों को मास्क तक नहीं दिया गया है। इनमें से किसी एक के बीमार पड़ने पर सभी संक्रमित हो सकते हैं। क्योंकि मितानिनों को यहां 1 महीने तक आवासीय प्रशिक्षण लेना है। इस दौरान इनका भोजन, रहना व रात्रि विश्राम एक ही भवन में हो रहा है। जबकि कलेक्टर ने सभी विभागों को सतर्कता बरतने हिदायत दी है। ट्रेनिंग में प्रति मितानिन को 125 रुपए प्रतिदिन भत्ता देना तय है। बजट लैप्स न हो जाए, इसलिए बीएमओ डॉ. पीएल कुर्रे और बीपीएम सौरभ तिवारी कोरोना वायरस के खतरे को अनदेखी कर रहे हैं। एक दिन में 4 मितानिन ट्रेनर 40-40 मितानिनों को शिफ्ट में ट्रेनिंग दे रही हैं। बीएमओ डॉ. पीएल कुर्रे का कहना है कि ट्रेनिंग में ज्यादा भीड़ नहीं है। फिर भी मितानिनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें मास्क व जरूरी सुविधा दी जाएगी।

कवर्धा.बिना मास्क के भीड़ में मितानिनों को ट्रेनिंग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें