कुछ भी हो योजना का लाभ तो मिले

Kawardha News - कवर्धा| रस्सी खींचकर बड़ी जमीन के हिस्से को टुकड़ों में बांटने की यह तस्वीर दिखने में सामान्य हो सकती है, लेकिन इसके...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:10 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news whatever be the benefits of the scheme
कवर्धा| रस्सी खींचकर बड़ी जमीन के हिस्से को टुकड़ों में बांटने की यह तस्वीर दिखने में सामान्य हो सकती है, लेकिन इसके पीछे पट्‌टे का लालच छिपा है। दरअसल वार्ड में रहने वाले और वार्ड के बाहरी लोगों ने खाली पड़ी जमीन क्या देखी, उन्हें लालच आ गया। दरअसल प्रदेश सरकार जल्द पट्‌टा बांटने वाली है, ऐसे में जमीन पर काबिज होना दिखाकर लोग खाली जमीन का पट्‌टा मांगने की फिराक में हैं। पिछले चार दिनों से जमीन को टुकड़ों में बांटकर इसे रस्सी से घेरने का षड्यंत्र जारी है।

जमीन के पट्‌टे के लिए वार्ड के लोगों में लालच ऐसा कि शहर के बीच पैठू पारा की खाली जमीन को भी लोगों ने रस्सी और साड़ी से घेरा, डबरी को भी नहीं छोड़े

किसी ने 5 डिसमिल, तो किसी ने आधा एकड़ घेरा: वार्ड नंबर 20 में पैठू पारा के हिस्से में लगभग 7 एकड़ की जमीन खाली पड़ी है। जानकार बताते हैं कि यह जमीन नजूल रिकॉर्ड में है। अब इस जगह को घेरने की साजिश हो रही है। इसे वार्ड के लोग तो घेर ही रहे हैं, दूसरे भी घेर रहे हैं। किसी ने 5 डिसमिल घेरा है, तो किसी ने आधा एकड़ घेर दिया है। लोगों ने तो पानी से भरे डबरी को भी रस्सी से घेर दिया है।

पार्षद ने की शिकायत

पार्षद पवन जायसवाल बताते हैं कि उन्होंने इस संबंध में सीएमओ को मौखिक शिकायत कर दी है। उन्होंने बताया कि यह आश्चर्य है कि इस तरह की हरकत हो रही है। उन्होंने यह भी साफ किया कि ऐसे रस्सी बांध देने से कोई खुद को जमीन पर काबिज नहीं बता सकता है। पट्‌टा के लिए स्पष्ट नियम हैं कि लोगों को दो साल पहले से काबिज होने का प्रमाण देना होगा। उस स्थान का दो साल पुराना टैक्स रसीद, पानी का रसीद या बिजली बिल दिखाना होगा।

X
Kawardha News - chhattisgarh news whatever be the benefits of the scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना