3 किमी नालियों की सफाई, 7 किमी सड़क पर लगाई झाड़ू

Korba News - नगर निगम में स्वच्छता महाअभियान के 9 वें दिन मंगलवार को शहर की 3400 मीटर नालियों की सफाई की गई। इसके साथ ही 7300 मीटर...

Dec 04, 2019, 08:21 AM IST
नगर निगम में स्वच्छता महाअभियान के 9 वें दिन मंगलवार को शहर की 3400 मीटर नालियों की सफाई की गई। इसके साथ ही 7300 मीटर सड़कों पर सफाई अभियान चलाया गया। कोरबा, टीपी नगर व कोसाबाड़ी जोन के 6 वार्डों की दर्जन भर बस्तियों में से 22 ट्रिप कचरे-मलवे को साफ किया गया।

175 घनमीटर कचरा एकत्र कर सॉलिड वेस्ट सेपरेशन सेंटर भेजा गया। सुबह कलेक्टर किरण कौशल, एडीएम संजय अग्रवाल, आयुक्त राहुल देव व अपर आयुक्त अशोक शर्मा ने शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा कर सफाई कार्यों का निरीक्षण किया। मेन रोड से गायत्री मंदिर, इतवारी बाजार, बर्फ फैक्टरी, नहर रोड, शारदा विहार अटल आवास, राताखार बजरंग चौक से टावर चौक की बस्ती, पम्प हाउस अटल आवास, बॉम्बे आवास, डिंगापुर में सफाई की गई। कलेक्टर ने शारदा विहार अटल आवास के साथ बस्तियों में सफाई कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने नाले व नालियों में मच्छरों को मारने के लिए कीटनाशक दवा का छिड़काव करने सड़क किनारे झाड़ी को साफ करने हिदायत दी। महिला स्व सहायता समूह के साथ सामुदायिक संगठन घर-घर पहुंचकर लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक कर रहे हैं। लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर हस्ताक्षर भी ले रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना