आत्महत्या के लिए उकसाने वाली दो महिलाओं सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

Korba News - भास्कर संवाददाता|पाली-कोरबा छिंदपानी निवासी बलराम कश्यप ने सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:21 AM IST
Korba News - chhattisgarh news 5 accused arrested including two women who committed suicide
भास्कर संवाददाता|पाली-कोरबा

छिंदपानी निवासी बलराम कश्यप ने सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। इससे पहले शनिवार की शाम उस पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर पंचायत की बैठक में सार्वजनिक पिटाई (बेइज्जत) की गई थी।

साथ ही पंचायत ने बलराम पर 50 हजार का अर्थदंड भी लगाया था। वहीं बलराम के आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार की सुबह पंचायत ने उसके घर पहुंची, जहां घटना को दबाने दबाव डालकर उसके परिजन से कागज में सामान्य मौत होना लिखवा लिया। साथ ही मृतक के शव का दाह संस्कार गांव से 2 किमी दूर जंगल में कराया था। पाली पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद गुरुवार की रात मामले में गाली-गलौच, मारपीट, भयादोहन व आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों में भारत सिंह अगरिया, कुमारी बाई, राधा बाई, रमेश, सुरेश व राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। सभी ने बलराम को उड़ता बाजार से गांव लाकर पीटा था। मामले में पंचायत के पदाधिकारियों समेत कुछ ग्रामीणों को भी नामजद आरोपी बनाया गया है।

सरपंच, सचिव व पंच आरोपी

पुलिस के मुताबिक आत्महत्या के पीछे पंचायत की मनमानी बड़ी वजह है। इसलिए मामले में पंचायत की बैठक में शामिल भादाकछार के सरपंच दिलराम नेताम, छिंदपानी सचिव राजकुमार कश्यप, पंच रामेश्वर पटेल, शोभाराम जगत, छेदीलाल पटेल, झड़ीराम को भी आरोपी बनाया है। इन्हें गिरफ्तार करेंगे। वहीं बैठक में शामिल 40 लोगों की जानकारी जुटाते हुए उनकी संलिप्तता की जांच कर रहे हैं।

12 पर नामजद एफआईआर

मामले के विवेचना अधिकारी एसआई अशोक शर्मा ने बताया बलराम कश्यप आत्महत्या मामले में प्रारंभिक जांच-पड़ताल में पंचायत में पिटाई से सार्वजनिक बेइज्जती होने व 50 हजार के अर्थदंड की वजह सामने आई है। पंचायत प्रतिनिधियों व आरोप लगाकर पिटाई करने वाले परिवार के सदस्यों समेत 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। अन्य लोगों के भूमिका की जांच कर रहे हैं।

X
Korba News - chhattisgarh news 5 accused arrested including two women who committed suicide
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना