बिना हेलमेट वाहन चलाते 50 को पकड़ा, मुफ्त हेलमेट बांटे

Korba News - कटघोरा-अंबिकापुर के बीच बांगो हाईवे पर वर्ष 2019 में सड़क दुर्घटनाओं में 40 लोगों की मौत हुई। इसमें ज्यादातर बाइक...

Jan 16, 2020, 07:16 AM IST
Korba News - chhattisgarh news 50 caught without helmet vehicle free helmet distributed
कटघोरा-अंबिकापुर के बीच बांगो हाईवे पर वर्ष 2019 में सड़क दुर्घटनाओं में 40 लोगों की मौत हुई। इसमें ज्यादातर बाइक चालकों ने हेलमेट नहीं पहना था। इसलिए सड़क सुरक्षा सप्ताह के 5वें दिन बुधवार को यातायात पुलिस टीम बांगो हाईवे पर पहुंची। जहां जांच करते हुए 50 दोपहिया चालकों को बिना हेलमेट के वाहन चलाते पकड़ा गया, लेकिन कार्रवाई के बजाए पुलिस ने उन्हें मुफ्त हेलमेट बांटते हुए यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। वहीं हेलमेट पहन कर वाहन चलाते मिले लोगों को फूल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान यातायात टीआई समेत अन्य मौजूद रहे।

बांगो हाईवे पर चालकों को हेलमेट पहनाने के बाद जागरूक करती पुलिस टीम।

जादूगर विकास ने आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक चलाकर किया जागरूक

यातायात पुलिस के जागरूकता अभियान में शहर में पहुंचे जादूगर विकास शामिल हुए। उन्होंने आंखों पर काली पट्टी बांधकर व चेहरे पर बुर्का लगाकर शहर के सड़कों समेत तंग-गलियों में बाइक चलाते हुए जागरूकता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जब वे बंद आंखों से यातायात नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित तरीके से वाहन चला सकते हैं, तो आमजन खुली आखों से कैसे गलती कर सकते हैं।

बीमा-प्रदूषण जांच शिविर आज

सड़क सुरक्षा सप्ताह के 6वें दिन गुरुवार को यातायात पुलिस द्वारा सीएसईबी चौक व टीपी नगर चौक पर बीमा-प्रदूषण जांच शिविर लगाया जाएगा। शिविर में रियायती शुल्क में वाहनों के प्रदूषण जांच व बीमा की सुविधा उपलब्ध रहेगी। बुधवार को टीपी नगर चौक पर यातायात पुलिस ने दिव्यांगों की सहायता के लिए शिविर का आयोजन किया। जहां कृत्रिम अंग प्रदान करने कुछ के पैर की माप ली गई।

X
Korba News - chhattisgarh news 50 caught without helmet vehicle free helmet distributed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना