जनवरी में प्रस्तावित है देशव्यापी हड़ताल प्रदेश में बनाई जा रही रणनीति : हरिनाथ

Korba News - एटक की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में देश की आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक हालातों पर माह के प्रारंभ में मुंबई में...

Nov 10, 2019, 07:25 AM IST
एटक की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में देश की आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक हालातों पर माह के प्रारंभ में मुंबई में बैठक हुई। जिसमें चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि एटक का जन्म शताब्दी समारोह पूरे साल भर मनाया जाएगा। सभी औद्योगिक क्षेत्रों, जिलों व राज्य की राजधानियों में भी उक्त समारोह होंगे।

राष्ट्रीय परिषद ने अपने सभी राज्य इकाइयों को 8 जनवरी को प्रस्तावित देशव्यापी एक दिवसीय आम हड़ताल को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए अन्य यूनियनों को साथ लेकर संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। ताकि केन्द्र सरकार को समझ आए कि देश, मजदूरों, किसानों से बनता है। जिसके विरुद्ध कोई कार्रवाई स्वीकार नहीं होगी।यह बात शनिवार को अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) के जनरल सेक्रेटरी का. हरिनाथ सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने आगे बताया कि बैठक में देश की अर्थव्यवस्था की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त की गई तथा सरकार से पटरी पर लाने कार्रवाई करने अपील की गई। एक दिवसीय हड़ताल को लेकर 17 नवंबर को रायपुर में खुली संसद का आयोजन किया गया है। जिसमें बीएमएस को छोड़ कर सभी श्रमिक संगठन शामिल होंगे। खुला संसद में आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। केन्द्र सरकार द्वारा देश के 55 करोड़ मेहनतकश मजदूरों, कर्मचारियों, श्रमिकों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया जा रहा है, 8 घंटे की जगह अब 9 घंटे कार्य दिवस का कानून लागू करना चाहती है। जिसका विरोध एटक करेगा। पत्रकारवार्ता में कामरेड एमएल रजक, एसके सिंह, सुनील सिंह, संतोष सिंह उपस्थित थे।

पत्रकार वार्ता में उपस्थित हरिनाथ सिंह व अन्य श्रमिक नेता।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना