गड्‌ढों के बाद अब धूल से राहगीर हो रहे परेशान

Korba News - जिले की प्रमुख सड़कों पर जहां बारिश के दौरान राहगीर गड्‌ढे से परेशान होते रहे वहीं अब धूल के गुबार से जूझना पड़ रहा...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Korba News - chhattisgarh news after the potholes the passers by dust are now worried
जिले की प्रमुख सड़कों पर जहां बारिश के दौरान राहगीर गड्‌ढे से परेशान होते रहे वहीं अब धूल के गुबार से जूझना पड़ रहा है। दरअसल बारिश के दौरान सड़कों पर धूल-मिट्‌टी जम गई है। अब बारिश के थमने के बाद सड़कें सूख चुकी हैं। इससे बड़े वाहनों के चलने से धूल का गुबार बनकर उड़ने लगता है। जिले की प्रमुख सड़कों पर पहले ही भारी वाहनों का दबाव है। वर्तमान में कटघोरा-बिलासपुर मार्ग पर मुनगाडीह पुल टूटने के बाद शहरी-उपनगरीय क्षेत्र की सड़कों पर भारी वाहनों का दबाव और बढ़ गया है। ऐसे में लगातार भारी वाहनों के दौड़ने से दर्री-जमनीपाली-गोपालपुर, दर्री-बालको, कोरबा-चांपा व कोरबा-कुसमुंडा सड़कों पर धूल का गुबार उड़ता रहता है। इससे कई बार धूल के आंख में घुसने से लोगों को सड़क पर सामने का नजारा नहीं दिखता। इससे राहगीर परेशान हैं। खासकर दोपहिया वाहन में चलने वाले। शहर के भीतर भी सीएसईबी चौक से ट्रांसपोर्टनगर समेत बुधवारी, घंटाघर व मुड़ापार की ओर जाने वाले मार्ग पर धूल उड़ती रहती है।

सेहत पर पड़ता है विपरीत असर

जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरके दिव्य ने बताया कि सड़क पर वाहनों के चलने से उड़ने वाले धूल से वायु प्रदूषण होता है। इसका लोगों की सेहत पर विपरीत असर पड़ता है। खासकर श्वांस संबंधी बीमारी अस्थमा, एलर्जी होती है। चेहरे व आंखों पर भी असर पड़ता है।

X
Korba News - chhattisgarh news after the potholes the passers by dust are now worried
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना