फैसले के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाने गलियों में भी होती रही पेट्रोलिंग

Korba News - अयोध्या मामले में शनिवार को फैसले के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन चौकस रहा। एसपी...

Nov 10, 2019, 07:26 AM IST
अयोध्या मामले में शनिवार को फैसले के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन चौकस रहा। एसपी जितेंद्र सिंह मीणा के छुट्टी में बाहर होने के कारण फैसले से पहले ही एडिशनल एसपी उदय किरण ने मोर्चा संभाल लिया था। डीएसपी रामगोपाल करियारे समेत एसडीएम सुनील नायक, सिटी मजिस्ट्रेट अजय उरांव भी मैदान में उतर गए थे। जो चप्पे-चप्पे का जायजा लेते रहे। शहर के मध्य स्थित ट्रांसपोर्टनगर चौक पर सीएसईबी चौकी प्रभारी जितेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस बल को तैनात किया गया था। इसी तरह सीएसईबी चौक पर इंस्पेक्टर श्याम सिदार बल के साथ मौजूद थे। सिटी कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में पुराना बस स्टैंड के पास बल मुस्तैद था। प्रमुख धार्मिक स्थलों के आसपास पुलिस जवान तैनात किए गए थे।

शहर के ट्रांसपोर्टनगर चौक पर डीएसपी रामगोपाल करियारे व एसडीएम सुनील नायक पुलिस बल के साथ मौजूद।

सामान्य दिनों की तरह खुला रहा बाजार

शनिवार को जिले में शराब दुकानें बंद रखी गई। दरअसल फैसले को जीत-हार के रूप में लेकर शराबी हुल्लड़ कर सकते हैं ऐसी आशंका पुलिस-प्रशासन को थी। हालांकि दूसरी ओर शहर में बाजार आम दिनों की तरह ही शनिवार को भी खुला और खरीदारी भी होती रही।

आईपीएस विवेक शुक्ला को प्रभार

फैसला आने पर पुलिस मुख्यालय से जिले में शांति व कानून व्यवस्था (लॉ एंड आर्डर) बनाए रखने के लिए 11वीं बटालियन जांजगीर के कमांडेंट आईपीएस विवेक शुक्ला को अस्थाई रूप से कोरबा एसपी का प्रभार दिया गया है। वहीं एसपी को वापस बुलाया गया है।

सहयोग मिला, शांति व्यवस्था बनी रही

प्रभारी एसपी आईपीएस विवेक शुक्ला ने बताया कि शहर समेत जिले में पुलिस बल मुस्तैद रही। फैसले के बाद सभी धर्म के लोगों ने आपसी सद्भाव रखते हुए सहयोग किया। जिससे जिले में कहीं भी अप्रिय घटना नहीं हुई पूर्णत: शांति व्यवस्था बनी रही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना