शाम की ओपीडी के विरोध में डॉक्टरों का बहिष्कार आज

Korba News - छग सरकार के 1 जनवरी से सरकारी अस्पतालों में शाम की ओपीडी सुविधा शुरू करने के बाद से प्रदेश भर में सीडा से जुड़े...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
Korba News - chhattisgarh news boycott today in protest against evening opd
छग सरकार के 1 जनवरी से सरकारी अस्पतालों में शाम की ओपीडी सुविधा शुरू करने के बाद से प्रदेश भर में सीडा से जुड़े डॉक्टर इसका विरोध कर रहे हैं। इसके चलते जिले में जिला अस्पताल समेत अन्य सरकारी अस्पताल में पदस्थ 40 मेडिकल ऑफिसर विरोध में उतर चुके हैं। वे पहले ही जहां ओपीडी सेवा से दूर चल रहे थे। वहीं उन्होंने गुरुवार से पूर्ण बहिष्कार करते हुए इमरजेंसी सेवा बंद करने की चेतावनी दी थी। इसके लिए डॉक्टरों की तैयारी के बीच शासन ने गुरुवार सुबह रायपुर में मामले में डॉक्टरों की बैठक बुलाई है। इसके मद्देनजर सीडा ने गुरुवार को पूरी तरह से ओपीडी का बहिष्कार जारी रखते हुए सकारात्मक परिणाम नहीं आने पर दोपहर 2 बजे के बाद इमरजेंसी सेवा (आईपीडी) भी बंद करने का आह्वान किया है। सीएमएचओ डॉ. बीबी बोडे के अनुसार डॉक्टरों के बहिष्कार को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में वैकल्पिक व्यवस्था चल रही है। इमरजेंसी सेवा के लिए भी जरूरी इंतजाम किए गए हैं।

एक हजार मरीजों को इलाज के लिए भटकना होगा

जिले के डॉक्टरों ने गुरुवार को सरकारी अस्पतालों में इलाज के बहिष्कार की पूरी तैयारी होना बताया है। ऐसे में जिला अस्पताल पहुंचने वाले 5 सौ मरीज समेत पीएचसी, सीएचसी व शहरी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचने वाले कुल एक हजार मरीजों को भटकना पड़ेगा। दोपहर 2 बजे के बाद हड़ताली डॉक्टरों के इमरजेंसी (आईपीडी) सेवा से भी दूर हो सकते हैं।

सकारात्मक जवाब पर ही बहिष्कार होगा कैंसिल

जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. रविकांत राठौर ने बताया कि सुबह-शाम ओपीडी का शुरू से विरोध किया जा रहा है। गुरुवार को ओपीडी के अलावा सुबह से इमरजेंसी सेवा का बहिष्कार किया जाना था। रायपुर में सुबह बैठक के कारण अब इमरजेंसी सेवा दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगी। शासन से सकारात्मक जवाब मिलने पर ही डॉक्टरों का बहिष्कार कैंसिल होगा।

X
Korba News - chhattisgarh news boycott today in protest against evening opd
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना