सतरेंगा में होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित

Korba News - आगामी 23 फरवरी को बांगो बांध डुबान क्षेत्र में स्थित सतरेंगा पर्यटन केंद्र में होने वाली प्रदेश कैबिनेट की बैठक...

Feb 15, 2020, 07:20 AM IST

आगामी 23 फरवरी को बांगो बांध डुबान क्षेत्र में स्थित सतरेंगा पर्यटन केंद्र में होने वाली प्रदेश कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी गई है।

जिला प्रशासन इस बैठक के तैयारी में दिन रात लगा था। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शुक्रवार को यहां बताया कि प्रदेश मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य टी एस सिंहदेव व अनिला भेंडिया की माता जी का गत दिवस स्वर्गवास हुआ है। कैबिनेट बैठक तक उनका शोक कार्यक्रम भी पूर्ण नहीं हुआ होगा। इसी वजह से जिले में होने वाली यह महत्वपूर्ण बैठक स्थगित की गई है। सीएम भूपेश बघेल विदेश यात्रा पर हैं। वहीं 24 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र भी शुरू हो रहा है। ऐसे में बैठक अब कब होगी इसका निर्णय सीएम के वापस आने के बाद होगा। बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहली बार था जब राजधानी के बाहर कहीं कैबिनेट बैठक होती। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस बैठक में प्रदेश की पर्यटन नीति की भी घोषणा होनी थी। कोरबा जिले का बांगो बांध क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला बुका, सतरेंगा, टिहरी सराय एक आकर्षक पर्यटन क्षेत्र है जिसे आधुनिक सुविधाओं से युक्त कर शासन की मॉडर्न पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की योजना है।

जेटी पर बनने वाले तैरते रेस्टोरेंट में होती बैठक

जिला प्रशासन इस बैठक की तैयारी है दिन रात लगा हुआ था। सतरेंगा में गेस्ट हाउस सहित पिकनिक स्पॉट को नए सिरे से सुसज्जित किया गया है। यह बैठक सत रेंगा में बांध क्षेत्र की विशाल जल राशि के ऊपर एक तैरता हुआ रेस्टोरेंट बनाकर होनी थी। यह रेस्टोरेंट जेटी पर बनाने की तैयारियां चल रही हैं। अब जबकि यह बैठक स्थगित हो गई है, सो बैठक की अगली तारीख का इंतजार सभी को होगा। इस पर्यटन केंद्र के विकास से जिले के लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलने की संभावना है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना