डीईओ ने बदला समिति की बैठक का एजेंडा गुस्साए सदस्यों ने कहा- मनमानी नहीं चलेगी

Korba News - जिला पंचायत स्थायी शिक्षा समिति की शुक्रवार को आयोजित बैठक में सदस्यों की नाराजगी की भेंट चढ़ गई। जिला शिक्षा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Korba News - chhattisgarh news deo changed agenda of meeting of committee angry members said arbitrary will not work
जिला पंचायत स्थायी शिक्षा समिति की शुक्रवार को आयोजित बैठक में सदस्यों की नाराजगी की भेंट चढ़ गई। जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडे ने बैठक का एजेंडा ही बदल दिया था। जो सवाल पूछे गए उनके भी जवाब नहीं दिया। इससे नाराज होकर सदस्यों ने कहा कि ऐसी मनमानी नहीं चलेगी। अगर शिक्षा समिति को इसी तरह चलाना है तो बैठक को कोई मतलब ही नहीं है। बैठक मुश्किल से 10 मिनट चली। इसके बाद स्थगित कर दी गई।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल शिक्षा स्थायी समिति के पदेन अध्यक्ष हैं। जिला शिक्षाधिकारी पदेन सचिव होते हैं। एजेंडा तय करने का अधिकार अध्यक्ष को है। पिछली बैठक 30 अगस्त को आयोजित था। जिसमें डीईओ नहीं आए। इसकी वजह से बैठक स्थगित कर दी गई थी। एजेंेडा यथावत था। इसके बाद 13 सितंबर को बैठक रखने का निर्णय लिया गया था। सदस्यों ने एजेंडा देखा तो चौंक गए। पुराने जाे भी एजेंडे थे उसमें बदलाव कर दिया गया था। इसके बाद उपाध्यक्ष ने शिक्षकों के तबादले की स्थिति की जानकारी मांगी। डीईओ ने कह दिया कि अभी नहीं दे पाऊंगा। इसके बाद सोन चिरैया योजना जो कटघोरा में संचालित है। उस संबंध में जानकारी मांगी। इसकी भी जानकारी नहीं दी गई। पूर्व में पारित प्रस्ताव की जानकारी भी नहीं होने की बात कही गई। टॉयलेट खराब होने का मामला सदस्यों ने उठाया तो डीईओ ने कह दिया कि सभी जगह ठीक है। इससे सदस्य नाराज हो गए। उनका कहना था कि अगर जानकारी नहीं देनी है तो बैठक का कोई मतलब ही नहीं है। इसके बाद सदस्य बैठक से बाहर निकल आए। बैठक सदस्य पुष्पा देवी, मीरा, रायसिंह, किरण, उमादेवी, धनेश्वरी, रोहिणी मौजूद थे।

एजेंडा बदलने पर चर्चा करते सदस्य

बैठक का पहले ये था एजेंडा






एजेंडे में शामिल नहीं थे सवाल

जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडे का कहना है कि पंचायत अधिनियम के अनुसार ही बैठकें हो रही है। एजेंडे से बाहर का सवाल आने पर बाद में जानकारी देने की बात कही गई। इससे सदस्य नाराज हुए। जो भी जानकारी है उसे सदस्यों को अवगत करा दिया जाएगा।

बाद में बैठक में यह एजेंडा तय कर दिया




कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को कराया अवगत

समिति के अध्यक्ष अजय जायसवाल ने कहा कि डीईओ कोई जानकारी देना नहीं चाहते। यहां तक एजेंडे को बदल दिया। इसकी जानकारी कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को दी गई है। सदस्यों के सवालोंे का जवाब भी नहीं दिया गया। गलत जानकारी दी गई। इससे सदस्य नाराज हुए। जिला पंचायत सीईओ ने डीईओ को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया है।

X
Korba News - chhattisgarh news deo changed agenda of meeting of committee angry members said arbitrary will not work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना