ग्रास रूट्स लीडर फुटबाॅल कोर्स में शामिल हुए देवेंद्र

Korba News - गेवरा-दीपका| ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से 6 से 12 वर्ष आयु के बालक-बालिकाओं के बीच फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने और...

Nov 11, 2019, 07:20 AM IST
गेवरा-दीपका| ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से 6 से 12 वर्ष आयु के बालक-बालिकाओं के बीच फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने और उनकी प्रतिभा को विकसित करने के उद्देश्य राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया गया जा रहा है।

इसी कड़ी में वरिष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों सहित पीटीआई एवं रेफरी को फुटबॉल में पारंगत बनाने अंबिकापुर में फुटबॉल ग्रास रूट्स लीडर्स काेर्स आयोजित किया। जिसमें कोरबा जिले से देवेंद्र स्वाईं का चयन किया गया है, जो दीपका एरिया के हैं। इसमें ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से नियुक्त राष्ट्रीय कोच ज्ञान मोयन ने कोर्स में शामिल 24 फुटबॉल खिलाड़ियों का विशेष प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के बाद एआईएफएफ की ओर से देवेंद्र स्वाई जिले से फुटबॉल कोच नियुक्त किया गया। इस कोर्स में ख्याति प्राप्त वरिष्ठ फुटबाल खिलाड़ी व अदानी अकेडमी के कोच रामबहादुर लामा एवं सरगुजा फुटबॉल संघ के सचिव विकास सिंह का विशेष योगदान रहा है। फुटबाल खिलाड़ी देवेंद्र स्वाई ने बताया कि नियुक्त फुटबॉल प्रशिक्षकों को गांव एवं स्कूलों में 6 वर्ष से 12 वर्ष आयु के बालक बालिकाओं को फुटबॉल खेल की लोकप्रियता बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एआईएफएफ में विशेष प्रशिक्षण के बाद यह जिम्मेदारी कोचों को मिली है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना