संविलियन की मांग को लेकर राजस्व मंत्री से मिले शिक्षाकर्मी, बताईं समस्याएं

Korba News - संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों द्वारा पूरे प्रदेश में आवाज मुखर की जा रही है। इससे जिला भी अछूता नहीं है। जिले...

Jan 24, 2020, 07:15 AM IST
Korba News - chhattisgarh news education workers met revenue minister on the demand for merger told problems
संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों द्वारा पूरे प्रदेश में आवाज मुखर की जा रही है। इससे जिला भी अछूता नहीं है। जिले में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने गुरुवार को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मिलकर अपनी बात रखी। संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान से शिक्षाकर्मियों द्वारा अपनी बात सरकार तक पहुंचाने जनप्रतिनिधियों से मिला जा रहा है।

जिला संयोजक कीर्ति लहरे के नेतृत्व में शिक्षाकर्मियों के प्रतिनिधि मंडल ने राजस्व मंत्री से अपनी समस्या बताई। उनसे चुनावी घोषणा पत्र में किए वादों के मुताबिक बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए आग्रह किया। कीर्ति ने बताया कि प्रदेश में महज 15 हजार शिक्षाकर्मी हैं जो संविलियन से वंचित हैं। जिनका हर साल जुलाई व जनवरी में संविलियन होना पहले से ही प्रस्तावित है। लेकिन जैसे-जैसे संख्या कम होती जा रही है। वैसे-वैसे शिक्षाकर्मियों की समस्या बढ़ती जा रही है। उन्हें समय पर वेतन तक नहीं मिल रहा है।

बीते 3 वर्ष से महंगाई भत्ता नहीं मिला है, न ही स्थानांतरण की सुविधा है, न संतान पालन अवकाश की और न ही अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान। कुल मिलाकर एक ही स्कूल में सेवा देने के बावजूद उनके साथ पंचायत विभाग का कर्मचारी होने के चलते भेदभाव किया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल को राजस्व मंत्री ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहंुचाएंगे। वंचित शिक्षाकर्मियों को भी संविलियन का लाभ मिले ऐसा प्रयास किया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में सुरेखा भारद्वाज, धनेश्वर इंदुवा, लक्ष्मी निधि दिनकर, नरेन्द्र दिवाकर, प्रवीन तिवारी, फेंकूराम कौशिक, अमर सिंह प्रेमी, वासुदेव शरण सिंह, केके पाठक, ममतामणि, पुष्पलता करसाल, नेहारानी राठौर, गोपाल प्रसाद साहू शामिल थे।

राजस्व मंत्री को ज्ञापन सौंपते प्रतिनिधि मंडल के सदस्य।

X
Korba News - chhattisgarh news education workers met revenue minister on the demand for merger told problems
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना