जमीन विवाद पर हुए खूनी संघर्ष में पिता की मौत, मां-बेटा घायल

Korba News - बालको थाना के दैहानपारा निवासी 57 वर्षीय बृजराम यादव और 52 वर्षीय दरशराम यादव पड़ोसी हैं। इनके बीच एक-दूसरे की जमीन के...

Oct 13, 2019, 07:11 AM IST
बालको थाना के दैहानपारा निवासी 57 वर्षीय बृजराम यादव और 52 वर्षीय दरशराम यादव पड़ोसी हैं। इनके बीच एक-दूसरे की जमीन के कुछ भाग में कब्जा करने को लेकर 5 साल से विवाद है। यह विवाद इनके बीच दुश्मनी की वजह बनी।

शुक्रवार की रात 8 बजे बृजराम की प|ी रामीन बाई का दरशराम के बेटे 21 वर्षीय घनश्याम से विवाद हो गया। घनश्याम के पिता दरशराम और भाई 29 वर्षीय जगमोहन घर से बाहर निकले। दूसरी ओर रामीन बाई का पति बृजराम और और रामभरोष भी वहां पहुंचे। दोनों पक्ष के लोगों ने हाथ में डंडा रखा था। बहसबाजी के बाद दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर डंडा से हमला कर दिया। इसमें एक परिवार से बृजराम यादव, रामभरोष व रामीन बाई को सिर पर चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरे पक्ष के तीनों लोग भी घायल हुए। घटना की सूचना पर 112 की टीम मौके पर पहुंची। यहां से बृजराम, रामभरोष व रामीन को जिला अस्पताल भेजा। रास्ते में बृजराम की मौत हो गई। दूसरे पक्ष से घायल तीन लोगों का प्राथमिक इलाज कराने के बाद हत्या के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बालको थाना प्रभारी लखन पटेल ने बताया शनिवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट पेश किया, जहां से उन्हें जिला जेल भेज दिया है।

मृतक बृजराम की प|ी रामीन बाई ने बताया जमीन विवाद के चलते दरशराम समेत उसके दोनों बेटे जगमोहन व घनश्याम उनसे दुश्मनी रखते थे। उन्हें पहले से ही हमला करने की योजना बनाई थी। इसके लिए शुक्रवार की शाम 7 बजे उनके मकान के दरवाजे पर पत्थर मारा। उन्होंने नजर अंदाज कर दिया। फिर 8 बजे दोबारा पत्थर मारा। बाहर निकलने पर वहां घनश्याम खड़ा था। उससे पत्थर मारने का कारण पूछने पर वह झगड़ा करने लगा। विवाद बढ़ा तो उसके पिता और भाई डंडा लेकर वहां पहुंचे और जानलेवा हमला कर दिया।

आरोपी पिता समेत दो बेटे हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए

आरोपी दरशराम के साथ उसके दोनों पुत्र जगमोहन व घनश्याम।

जिला अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार बृजराम, रामभरोष व रामीन बाई के सिर पर हमला किया गया। सिर फूटने से ज्यादा खून बह गया। इससे बृजराम की मौत हो गई। रामभरोष की हालत गंभीर देखकर उसे प्राथमिक इलाज के बाद निजी अस्पताल रेफर कर दिया।

सिर पर किया हमला खून बहने से बेटा गंभीर

एक हफ्ते में खूनी संघर्ष की दूसरी घटना

शहरी-उपनगरीय क्षेत्र में एक हफ्ते के भीतर लाठी-डंडे से लैस दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष की दो घटनाएं हुई हैं। मंगलवार की रात कुसमुंडा के प्रेमनगर में मामूली विवाद पर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। इसमें एक पक्ष के 25 युवकों ने दूसरे पक्ष के 3 लोगों पर लाठी और बेसबाल के बैट से हमला किया था। इसमें सुनील सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक कई आरोपी युवक गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 2 नाबालिग को भी पकड़ा गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना