ब्लास्टिंग के दौरान नियमों का पालन करें

Korba News - मानिकपुर ओपन कास्ट परियोजना में कार्यरत सभी ब्लास्टिंग कामगारों को महाप्रबंधक मानिकपुर इलियास हुसैन व मैनेजर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Korba News - chhattisgarh news follow the rules while blasting
मानिकपुर ओपन कास्ट परियोजना में कार्यरत सभी ब्लास्टिंग कामगारों को महाप्रबंधक मानिकपुर इलियास हुसैन व मैनेजर मनोज कुमार के निर्देश पर होल में बारूद चार्जिंग करते समय की जाने वाले नियमों का गंभीरता से पालन करते और अन्य जरुरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया।

उन्होंने दूसरी खदानों में बारूद से होने वाली घटनाओं को लेकर भी चिंता जताई। कुछ दिन पहले बीसीसीएल के मोदीडीह परियोजना में चार्जिंग के दौरान हुए हादसे की कड़ी भी यहां के ब्लास्टिंग कामगारों को जागरुक किया गया कि वे कार्य के दौरान सावधानी बरतें। इस दौरान सुरक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह, मुख्य प्रबंधक एलबी देवांगन ,सुरेश प्रसाद सहायक प्रबंधक, खदान के वर्कमेन इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सोनी, आईओसीएल से महिलांगे टेक्निकल सुपरवाइजर, ठेका कामगार व ब्लास्टिंग विभाग से जुड़े कर्मचारी उपस्थित रहे। सभी कामगारों को सुरक्षित ढंग से कार्य करने के लिए निर्देश देने के साथ ही ब्लास्टिंग आपरेशन के लिए बनाए गए कोड आफ प्रैक्टिस की कॉपी का भी वितरण किया गया। एसईसीएल कोरबा एरिया के मानिकपुर खदान में भी फरवरी 2018 में ड्रिलिंग के दौरान अचानक हुए विस्फोट की घटना में ठेका कर्मचारी रंजीत कुमार कुसरे की मौत हो गई थी। घटना के पीछे कारण डेटोनेटर ब्लास्ट को भी बताया जा रहा था। बाद में मामले में जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई हुई थी।

X
Korba News - chhattisgarh news follow the rules while blasting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना