पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Korba News Chhattisgarh News New Order Now Hasdev Express Will Run Daily After Two Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नया आदेश: अब दो दिन बाद से रोजाना चलेगी हसदेव एक्सप्रेस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधन की ओर से यहां के लोगों को बुधवार को एक और खुशी मनाने का आदेश जारी किया। इसमें कहा गया है कि हफ्ते में 5 दिन चलने वाली हसदेव एक्सप्रेस को चलाने के लिए लिया गया एक माह का समय अब नहीं लगेगा।

आंदोलन समाप्ति के दूसरे ही दिन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (कोचिंग) डॉ. एसएन मुखर्जी ने बुधवार को नया आदेश देकर समिति को राहत दे दी है। डॉ. मुखर्जी ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि हसदेव एक्सप्रेस 21 सितंबर से फिर नियमित चलेगी। नए आदेश में इस ट्रेन को 21 सितंबर अर्थात दो दिन बाद से नियमित चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है। यह आंदोलन वापस लेने के दूसरे ही दिन पहुंचने से रेल संघर्ष समिति ने टीपी नगर चौक पर लोगों के साथ खुशियां मनाए।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत कोरबा और रायपुर के बीच चलने वाली 18801/18802 कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस और 18803/18804 कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस के दोनों रैकों में एलएचबी कोच होने के कारण इनका प्राथमिक रख-रखाव के कार्य की घोषणा की गई थी। एलएचबी कोच का प्राथमिक रख-रखाव का कार्य बिलासपुर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में किया जाना था। यह कार्य 3 से 29 सितंबर के बीच करने की घोषणा की गई थी।

इस गाड़ी का परिचालन बिलासपुर और कोरबा के बीच प्रभावित रहने की घोषणा की गई थी। लेकिन रेल यात्रियों की मांग और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने सितंबर में रद्द की गई 18801/18802 कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस और 18803/18804 कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस को 21 सितंबर से नियमित चलाने का निर्णय लिया है। यह दोनों गाडिय़ां अपने निर्धारित समय सारणी और ठहराव के अनुसार ही चलेगी। इस आदेश के बाद रेल संघर्ष समिति ने यहां टीपी नगर चौक पर पटाखे फोड़कर लोगों को मिठाईं बांटी।

आदेश मिलने के बाद जश्न मनाते रेल संघर्ष समिति के पदाधिकारी।

आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन किया था समाप्त
रेल संघर्ष समिति ने रेलवे के खिलाफ यहीं के यात्री ट्रेनों को रद्द करने को लेकर आंदोलन चला रखा था। समिति की सभी मांगों को रेलवे ने पहले ही मान लिया था। एक मात्र हसदेव एक्सप्रेस को नियमित करने को लेकर मंगलवार को सीनियर डीओएम सचिन अशोक शर्मा ने एक माह की मोहलत मांगी थी। लिखित आश्वासन के बाद समिति ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser