• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Korba
  • Korba News chhattisgarh news no connectivity of health centers with life line express registration at the station itself

लाइफ लाइन एक्सप्रेस से हेल्थ सेंटरों की कनेक्टिविटी नहीं, स्टेशन पर ही पंजीयन

Korba News - शहर के रेलवे स्टेशन परिसर में लाइफ लाइन एक्सप्रेस के जरिए 12 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मरीजों को नि:शुल्क जांच व इलाज...

Oct 15, 2019, 08:55 AM IST
शहर के रेलवे स्टेशन परिसर में लाइफ लाइन एक्सप्रेस के जरिए 12 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मरीजों को नि:शुल्क जांच व इलाज समेत आपरेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। अब तक लगभग 6 हजार लोगों ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस में इलाज के लिए पंजीयन करा लिया है। जिसमें अधिकांश शहरी व आसपास क्षेत्र के रहने वाले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर लोगों को लाइफ लाइन एक्सप्रेस के उदेश्य की जानकारी ही नहीं है। दरअसल लाइफ लाइन एक्सप्रेस तक मरीजों को पहुंचाने के लिए हेल्थ सेंटरों से कनेक्टिविटी नहीं दी गई है। अर्थात मरीजों को शिविर स्थल तक पहुंचने के लिए हेल्थ सेंटरों में पंजीयन की सुविधा नहीं है। बल्कि शिविर स्थल में ही मरीजों का पंजीयन किया जा रहा है। इसके बाद ही मरीजों की जांच-इलाज व आपरेशन होगी। अगर हेल्थ सेंटरों से लाइफ लाइन एक्सप्रेस में मरीज भेजने के लिए पंजीयन की सुविधा मिलेगी तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ होगा।

पंजीयन के लिए स्टेशन में बनाए गए तीन काउंटर

लाइफ लाइन एक्सप्रेस में मरीजों की जांच समेत इलाज व आपरेशन के लिए मरीजों को पहले पंजीयन कराना जरूरी है। इसके लिए रेलवे स्टेशन परिसर में ही 3 काउंटर बनाया गया है। जहां मरीजों का पंजीयन करने के बाद क्रम से उनकी जांच व इलाज की सुविधा है। आपरेशन के लिए तय तिथि में मरीजों को बुलाया जा रहा है।

दूसरे दिन 100 मरीजों का किया गया आॅपरेशन

लाइफ लाइन एक्सप्रेस के इंचार्ज अनिल प्रेम सागर ने बताया कि वर्तमान में आंख-मोतियाबिंद का जांच व आपरेशन का शेड्यूल चल रहा है। जिसमें सोमवार की स्थिति में 1 हजार से अधिक आंख के मरीजों का पंजीयन हो चुका है। दूसरे दिन 100 मरीजों का आपरेशन हुआ है। इस तरह अब तक कुल 180 लोगों के आंख का आपरेशन हुआ है और कल 100 मरीजों का आपरेशन होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना