एनएसएस इकाई ने निकाली जागरूकता रैली

Korba News - विश्व एड्स दिवस पर शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल साडा, टीपी नगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा जागरुकता...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
विश्व एड्स दिवस पर शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल साडा, टीपी नगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ संस्था के प्राचार्य रणधीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया। जागरुकता रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर सीएसईबी चौक, बुधवारी बाजार तक एड्स जागरुकता व स्वच्छता का संदेश दिया। जागरुकता रैली के पश्चात स्वयंसेवकों ने सीएसईबी ग्राउंड, अप्पू गार्डन में स्वच्छता अभियान चलाया।

जागरुकता कार्यक्रम का नेतृत्व एनएसएस प्रभारी रमाकांत कर्मकार ने किया। उन्होंने बताया कि एड्स एक ऐसी समस्या है, जिसका समाधान केवल जागरुकता के माध्यम से ही किया जा सकता है। समाज को इस बुराई से बचाया जा सकता है। मुख्य वक्ता भूतपूर्व रासेयो स्वयंसेवक उमाकांत सोनी ने बताया कि एड्स एक घातक बीमारी है। जिसका इलाज संभव ही नहीं बल्कि न के बराबर है। इससे अगर बचना है तो लोगों को शिक्षित व जागरुक होने की आवश्यकता है। बचने के उपाय में असुरक्षित यौन संबंध व उपयोग में ली गई सुईयों (इंजेक्शन) का उपयोग नहीं करना चाहिए। रासेयो स्वयं सेवकों को स्वच्छ कोरबा मिशन में अहम भूमिका के रूप में आगे आने व समाज को आगे आने के लिए आह्वान किया गया। कार्यक्रम का संचालन शारदा राठौर ने किया।

जागरुकता रैली को रवाना करते प्राचार्य सिंह।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना