रोड हादसे रोकने पुलिस-परिवहन व पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने किया बांगो हाईवे का निरीक्षण

Korba News - देशभर में सड़क पर होने वाले मौत पर नियंत्रण के लिए सुप्रीम कोर्ट गंभीर है। इसके लिए कमेटी ऑन रोड सेफ्टी के निर्देश व...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:12 AM IST
Korba News - chhattisgarh news police transport and pwd officers inspected bango highway to prevent road accident
देशभर में सड़क पर होने वाले मौत पर नियंत्रण के लिए सुप्रीम कोर्ट गंभीर है। इसके लिए कमेटी ऑन रोड सेफ्टी के निर्देश व मोटर यान अधिनियम के अनुसार दुर्घटनाजन्य क्षेत्र में एक्सीडेंट के कारण का पता लगाना और उसके लिए उपाय करना है। यह कार्य दुर्घटना वाले क्षेत्र की पुलिस के साथ ही परिवहन और पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से किया जाना है। गुरुवार को जिले के सबसे अधिक एक्सीडेंट वाले बांगो हाईवे पर पुलिस विभाग से सूबेदार भुनेश्वर कश्यप, परिवहन से उप निरीक्षक सुजीत सिन्हा और पीडब्ल्यूडी से सब इंजीनियर अश्वनी शर्मा की टीम पहुंची। जहां जिन स्थानों पर एक्सीडेंट हुए है ऐसे घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। जिनमें बांगो थाना अंतर्गत लमना, परला, घोघरापारा कोनकोना, कोनकोना बस्ती, पोड़ी उपरोड़ा, गुरसिया और पोड़ी-उपरोड़ा के पास स्थित अंधा मोड़ शामिल हैं।

हादसे रोकने के लिए इस तरह के उपाय किए जाएंगे

सूबेदार भुवनेश्वर कश्यप ने बताया कि पोड़ी-उपरोड़ा अंधा मोड़ पर बढ़ते हादसे को देखते हुए इस स्थान को अधिक चौड़ा करने पर चर्चा हुई। जहां-जहां पर अधिक मोड़ हैं, उसके साइड में चमकीले आई कैट्स लगाने की बात हुई। बस्ती क्षेत्र में पड़ने वाले जेब्रा क्रासिंग में भी आई कैट्स लगाई जाएगी, जिससे रात में यह दूर से दिख सके। स्पॉट निरीक्षण में पाया गया कि इस मार्ग पर अधिकतर हादसे ओवर स्पीड में और लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने से हुई है। ओवर स्पीड पर लगाम लगाने के सम्बन्ध में जरूरी उपाय करने के लिए उच्च अधिकारी को अवगत कराया जायेगा।

X
Korba News - chhattisgarh news police transport and pwd officers inspected bango highway to prevent road accident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना