रैली निकालकर बिजली दफ्तर का घेराव किया, अब भूख हड़ताल की चेतावनी दी

Korba News - बांकीमोंगरा,सुराकछार,मड़वाढोढ़ा, रोहिना, पुरैना, सहित आसपास के अन्य गांव के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। पहले...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Korba News - chhattisgarh news rally took out siege of power office now warned of hunger strike
बांकीमोंगरा,सुराकछार,मड़वाढोढ़ा, रोहिना, पुरैना, सहित आसपास के अन्य गांव के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। पहले दिन बिजली विभाग के अफसरों का पुतला जलाने के बाद दूसरे दिन लोगों ने जेलगांव चौक से रैली निकालकर दर्री जोन बिजली कार्यालय का घेराव कर दिया।

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया है। जिसमें बिजली समस्या के साथ बिजली बिलों व मीटर की जांच कर सुधार और सभी गांव में कैंप लगाकर समस्या दूर करने का निराकरण की बात कही है। जिसके बाद लोगों ने घेराव खत्म किया। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा,जनवादी महिला समिति की धनबाई कुलदीप ,श्रमिक नेता प्रताप दास,लंबोदर देव कुंवर, तेरस बाई, सावित्री चौहान,अभिजीत गुप्ता, रामपूजन, जवाहर कंवर, दिलहरण बिंझवार,तेरस के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। बिजली समस्या से परेशान लोगों ने कहा कि बांकी मोंगरा क्षेत्र अंतर्गत शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की बिजली समस्या गंभीर है। कई बार मडवाढोढ़ा ,पुरैना,रोहिना में तीन दिन तक बिजली नहीं रहती है। जिससे समस्या बढ़ गई है। ग्रामीणों ने बिजली बिलों में गड़बड़ी की बात भी रखी। माकपा ने बिजली समस्या को लेकर चरणबद्ध आंदोलन शुरु किया है। पहले चरण में बिजली विभाग के अफसरों का पुतला जलाया गया। जिसके बाद दूसरे दिन दर्री जोन बिजली कार्यालय का घेराव किया गया और समस्या रखी। घेराव में, शिवरतन, मोहपाल, पिंटू, तपेस्वर, पुरषोत्तम, धरवेंद्र, विकास, अर्जुन सहित बड़ी संख्या में महिलाएं आम जनता उपस्थित थे।

माकपा के नेतृत्व में आंदोलन करने वाले ग्रामीणों ने बिजली विभाग को चेतावनी दी है कि अगर 22 सितंबर तक मांगे पूरी नहीं होती है तो वे 23 से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी बिजली विभाग और प्रशासन की होगी।

जेलगांव चौक से रैली निकालकर दर्री पहुंचे उपभोक्ता।

X
Korba News - chhattisgarh news rally took out siege of power office now warned of hunger strike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना