गेवरा कॉपरेटिव स्टोर के अध्यक्ष को हटाया, अलीम को सौंपी जिम्मेदारी

Korba News - गेवरा कंजूमर को-ऑपरेटिव सोसाइटी के अध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह को संचालक मंडल सदस्यों ने हटाकर प्राथमिक सदस्यता...

Dec 04, 2019, 07:55 AM IST
Dipka News - chhattisgarh news removed the chairman of gevra cooperative store entrusted responsibility to alim
गेवरा कंजूमर को-ऑपरेटिव सोसाइटी के अध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह को संचालक मंडल सदस्यों ने हटाकर प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी है। जांच के दौरान जांच अधिकारी ने पाया कि को-आपरेटिव स्टोर को मिलने वाली राशि खाते में जमा न कर गबन किया गया।

जिसका आरोप अध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह पर लगाया गया। जिस पर कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारियों ने अध्यक्ष को दोषी पाते हुए मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की है। कॉपरेटिव के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सर्वसम्मति से संचालक मंडल सदस्यो ने अलीम खान को सौपी है। 45 दिन के अंदर संचालक मंडल के सदस्य नए अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। बता दें कि पूर्व में एसईसीएल गेवरा प्रोजेक्ट कंज्यूमर्स में मैंडेट्री (सुरक्षा जांच) के नाम पर 9.73 लाख से भी ज्यादा वसूली व राशि को सोसाइटी के खाते में जमा नहीं कराए जाने का आरोप एचएमएस ने लगाया था। इसकी शिकायत कलेक्टर सहित पंजीयक सहकारी संस्था से की गई थी। एसईसीएल गेवरा में कार्यरत कर्मचारी सहित अन्य लोगों की सुविधा के लिए गेवरा प्रोजेक्ट कंज्यूमर्स को-ऑपरेटिव स्टोर का संचालन निर्वाचित समिति करती है। को-ऑपरेटिव के न केवल गेवरा क्षेत्र के कर्मचारी ही सदस्य हैं बल्कि ढुरैना, विजयनगर, गंगानगर, कृष्णानगर, शक्तिनगर, बतारी, सुभाष नगर, ज्योतिनगर, प्रगतिनगर व दीपका कॉलोनी से भी मिलाकर 7500 से ज्यादा सदस्य हैं। गड़बड़ी की शिकायत के आधार पर जांच के बाद अध्यक्ष को निलंबन का निर्देश उप-पंजीयक की ओर से दिया गया था। जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है।

X
Dipka News - chhattisgarh news removed the chairman of gevra cooperative store entrusted responsibility to alim
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना